menu-icon
India Daily
share--v1

Israel Hamas War: गाजा पर इजरायल का तगड़ा प्रहार, IDF ने तबाह किये हमास के 400 से ज्यादा ठिकाने, सैकड़ों आतंकी ढेर

Israel Hamas War: गाजा में इजरायली सेना के हमले और तेज हो गए हैं. अभी एक दिन पहले ही सेना ने दावा करते हुए कहा था कि उसने गाजा को दक्षिणी इजरायल से अलग कर दिया है. इसी दौरान IDF ने फिर से दावा किया है कि उसने हमास के 450 से ज्यादा ठिकानों को तबाह कर दिया है.

auth-image
Shubhank Agnihotri
Israel Hamas War: गाजा पर इजरायल का तगड़ा प्रहार, IDF ने तबाह किये हमास के 400 से ज्यादा ठिकाने, सैकड़ों आतंकी ढेर

Israel Hamas War: गाजा में इजरायली सेना के हमले और तेज हो गए हैं. अभी एक दिन पहले ही सेना ने दावा करते हुए कहा था कि उसने गाजा को दक्षिणी इजरायल से अलग कर दिया है. इसी दौरान IDF ने फिर से दावा किया है कि उसने हमास के 450 से ज्यादा ठिकानों को तबाह कर दिया है. आईडीएफ के हमलों में सुरंगे, चौकियां, मिसाइल लॉन्च पैड्स शामिल हैं. हमास शासित गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि इस जंग में अब तक 10 हजार से ज्यादा फिलिस्तीनी मारे गए हैं.

निकासी के रास्ते पर तैनात इजरायली सेना 


इजरायली सेना ने गाजा के सबसे बड़े शहर गाजा सिटी को पूरी तरह से घेर रखा है. इजरायल के अस्तित्व में आने के बाद यह अब तक का सबसे खतरनाक युद्ध कहा जा रहा है. इसके खत्म होने के फिलहाल आसार नजर नहीं आ रहे हैं. इजरायली सेना ने गाजा के नागरिकों से अपील की थी कि वे दक्षिण गाजा की ओर चले जाएं. इसके लिए एक वन-वे कॉरिडोर को खोला गया है. रिपोर्ट के अनुसार, इस वन-वे पर इजरायली सेना तैनात है जिस कारण लोग इस रास्ते से जाने से डर रहे हैं.

tank-1
 

बीती रात रही बेहद भयानक

गाजा ने अपने हमलों में यूएन की ओर से संचालित संस्थानों को भी नहीं छोड़ा. उसने अस्पतालों और राहत शिविरों को भी नहीं बख्शा. सोमवार को गाजा सिटी के अल शिफा अस्पताल पर हमला किया जिसमें कई लोगों की जान गई. अस्पतालों के पास बिजली नहीं है. जनरेटर में डालने के लिए फ्यूल नहीं है. गाजा के लोगों ने बताया कि बीती रात बेहद भयानक थी. इस दौरान इजरायली सेना ने जमकर हमले किये और हमास के 450 से ज्यादा ठिकानों को तबाह करने का दावा किया है.

 

यह भी पढ़ेंः Israel Hamas War: बाइडन और नेतन्याहू की सीजफायर को लेकर चर्चा, परमाणु बम हमले की धमकी पर जताई नाराजगी