अबू धाबी के बाद अब कतर में पीएम मोदी का जलवा


भव्य स्वागत

    कतर की आधिकारिक यात्रा के दूसरे दिन दोहा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का औपचारिक स्वागत किया गया. इस दौरान उन्होंने कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमद अल थानी से मुलाकात की.

Credit: Social Media

दोहा पहुंचा पीएम मोदी

    अबू धाबी में पहले मंदिर का उद्घाटन करने और प्रमुख नेताओं के साथ कई द्विपक्षीय बैठकों के बाद पीएम मोदी बुधवार रात कतर की राजधानी दोहा पहुंचे.

Credit: Social Media

कतर पीएम से मिले मोदी

    दोहा पहुंचने के तुरंत बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने समकक्ष शेख मोहम्मद बिन अब्दुलरहमान अल थानी से मुलाकात की.

Credit: Social Media

मुद्दों पर चर्चा

    दोनों नेताओं ने पश्चिम एशिया में हालिया क्षेत्रीय विकास पर भी चर्चा की. शांति और स्थिरता बनाए रखने के महत्व पर जोर दिया. इस दौरान कतर के विदेश मंत्रालय ने दोनों नेताओं की मुलाकात पर बयान भी जारी किया है.

Credit: Social Media

मंत्रालय का बयान

    बयान में कहा गया है कि बैठक के दौरान दोनों मित्र देशों के बीच सहयोग संबंधों और विशेष रूप से ऊर्जा, वाणिज्य व निवेश के क्षेत्र में समर्थन और विकसित करने के तरीकों पर चर्चा हुई.

Credit: Social Media

सार्थक बैठक

    प्रधानमंत्री मोदी के लिए कतर के प्रधानमंत्री की ओर से उनके सम्मान में डिनर पार्टी दी गई है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर ने कहा कि भारत-कतर साझेदारी को बढ़ाने के लिए एक सार्थक बैठक हुई है.

Credit: Social Media

मोदी का स्वागत

    बुधवार रात कतर पहुंचे पीएम मोदी का उनके होटल के बाहर भारतीय प्रवासियों ने गर्मजोशी से स्वागत किया. तिरंगे के साथ पहुंचे भारतीय पीएम मोदी के लिए गिफ्ट लेकर भी आए थे.

Credit: Social Media

'भारत माता की जय'

    कतर में भारतीय समुदाय के लोगों ने मोदी-मोदी और भारत माता की जय के नारे लगाए. इस दौरान मोदी ने स्वागत के लिए खड़े भारतीयों से हाथ भी मिलाया.

Credit: Social Media
More Stories