गोवा के इन Beaches के सामने मालदीव भी है फेल


2024/01/07 19:16:25 IST

Beaches लवर्स के लिए स्वर्ग है गोवा

    अरब सागर के किनारे स्थित गोवा को बीच लवर्स के लिए स्वर्ग कहा जाता है. जहां एक से बढ़कर बीच हैं जहां सालों साल सैलानियों की भीड़ लगी रहती है.

बागा बीच (Baga Beach)

    गोवा का बागा बीच देश के साथ दुनिया भर में अपनी प्राकृतिक सुंदरता के प्रसिद्ध है. यहां की ऊंची-ऊंची लहरें, सफेद रेत और ताड़ों के पेड़ों के साथ खेलती हवा अद्भुत नजारा का आनंद देता है.

कैलंगुट बीच (Calangute Beach)

    गोवा की संस्कृति को दर्शाता कैलंगुट बीच को 'समुद्र तटों की रानी' कहा जाता है. अपने सुंदरता और आकर्षण के लिए यह बीच प्रकृति प्रेमियों के लिए स्वर्ग समान है.

कैंडोलिम बीच (Candolim Beach)

    गोवा का मनमोहक कैंडोलिम बीच अपनी नाइटलाइफ के लिए दुनियाभर में फेमस है. यहां के मंत्रमुग्ध कर देने वाले दृश्य, शांत वातावरण, साहसिक खेल समेत अन्य चीजें पर्यटकों का दिल जीत लेता है.

अंजुना बीच (Anjuna Beach)

    गोवा के अंजुना बीच को सबसे सुंदर और अच्छे समुद्र तटों में से एक माना जाता है. यहां हर मौसम में देशी और विदेशी सैलानियों की भीड़ लगी रहती है.

मोरजिम बीच (Morjim Beach)

    मोरजिम बीच की सुंदरता और शांत वातावरण सैलानियों को तरोताजा कर देता है. वर्ड लवर्स के लिए तो यह अदभूत जगह है. यहां सैंड प्लोवर, बे-बैक्ड श्रीके, किंगफिशर, सैंडपाइपर्स जैसी कई प्रजातियों के पक्षी आसानी दिख जाते हैं.

अरामबोल बीच (Arambol Beach)

    प्राकृतिक सुंदरता से भरपूर सबसे पुराने बीचों में से एक है गोवा का अरामबोल बीच. धूप के साथ शांति और एकांत का आनंद लेने के लिए यह आदर्श जगह है.

पालोलेम बीच (Palolem Beach)

    दक्षिण गोवा के सबसे खूबसूरत समुद्र तटों में से एक है पालोलेम बीच. अदभूत सुंदरता से भरपूर अर्धचंद्राकार यह बीच विदेशी सैलानियों के आकर्षण के केंद्र में रहता है.

वागातोर बीच (Vagator Beach)

    उत्तरी गोवा का वागाटोर बीच हर उम्र के लोगों को अपनी ओर आकर्षित करता है. यहां के दर्शनीय स्थल और वार्टर स्पोर्ट्स खासा लोकप्रिय है.

कैवेलोसिम बीच (Cavelossim Beach)

    गोवा में छुट्टियां बिताने के लिए कैवेलोसिम बीच काफी मनमोहक है.धुप में चमकती रेत, पहाड़ियां और यहां लहरों की अदभूत है. यहां की नाइटलाइफ भी शानदार है.

सिंक्वेरिम बीच (Sinquerim Beach)

    छुट्टियां बिताने और धूमने के लिए गोवा का सिंक्वेरिम बीच काफी शानदार है. वार्टर स्पोर्टस और तैराकी के लिए यह एक आदर्श स्थल है.

More Stories