बूरी नजर से बचना है तो लोगों को भूलकर भी न बताएं ये बातें


लग जाती है नजर

    किसी को किसी की बुरी नजर लग जाए तो वो व्यक्ति अक्सर बीमार रहता है और घर के सदस्यों के बीच आपसी कलह बढ़ जाता है.

भविष्य की योजनाएं

    कभी किसी को भी अपने भविष्य के प्लान के बारे में नहीं बताना चाहिए. किसी काम को करने से पहले उसे बता देने से वह पूरी नहीं होती है.

कमजोरी

    अपनी कमजोरी हमेशा खुद तक ही रखें. लोगों पर विश्वास कर उन्हें उनके सामने अपनी कमजोरी का जिक्र करना घातक साबित हो सकता है.

हार

    प्रयास करना इंसान का कर्तव्य है, लेकिन अगर आपको कभी किसी मोड़ पर हार मिले तो इसका ढिंढोरा नहीं पीटना चाहिए. ऐसे में आगे मिलने वाली जीत में बाधा आती है.

सीक्रेट्स

    कहते हैं राज को राज रखना ही जिंदगी का सबसे बड़ा सक्सेस मंत्र है. हो सकता है कि आप किसी को अपना समझकर बताएं और वो शख्स इसे गॉसिप का टॉपिक बना दे.

सैलरी

    एक कहावत है कि लड़की की उम्र और नौकरीपेशा इंसान की सैलरी पूछना पाप है. आपकी बेहतरी भी इसी में है कि आप किसी को भी अपनी सैलरी न बताएं.

आहार की मात्रा

    आप भले ही 15-20 रोटियां खा जाते हों लेकिन किसी दूसरे के सामने इसका बखान करना आपको भारी पड़ सकता है. खाने पर बुरी नजर जल्दी लग जाती है.

बड़े फैसले

    अक्सर घर या नौकरी के मामले में इंसान को कई अहम और बड़े फैसले लेने पड़ते हैं. लेकिन इस बात को भी खुदतक ही रखें. आपके बड़े फैसले पर किसी की बुरी नजर नुकसान दे सकती है.

घर का बजट

    घर के झगड़े और घर का बजट कभी किसी दुसरे के सामने नहीं बताना चाहिए. ऐसे में बुरी नजर का खतरा बढ़ जाता है और यह आपके घर में नेगेटिविटी को ले आता है.

View More Web Stories