दाग-धब्बे और झुर्रियों को करना है काम तमाम, अपनाएं ये जादूई घरेलू नुस्खे


India Daily Live
2024/06/16 10:20:06 IST

झूरियां

    बढ़ती उम्र का सबसे पहला लक्षण हैं चेहरे पर झुर्रियों का नजर आना. लेकिन अगर आप चेहरे का सही तरीके से ख्याल नहीं रखती हैं तो फाइन लाइन और रिंकल्स नजर आने लग जाते हैं.

Credit: Pinterest

घेरलू उपाय

    ऐसे में हम आपको कुछ घरेलू उपाय के बारे में बताएंगे जो कोलाजन के प्रोडक्शन को बूस्ट करेगा और उसे एंटी एजिंग गुण देंगे जिससे झुर्रियों को कंट्रोल किया जा सकता है.

Credit: Pinterest

शहद

    आप शहद में नींबू रस डालें और मास्क की तरह चेहरे पर लगाकर 15-20 मिनट बाद पानी से धो लें. शहद लगाने से चेहरे पर नमी बनी रहती है.

Credit: Pinterest

ग्रीन टी

    झूरियों से छुटकारा पाने के लिए ग्रीन टी को टोनर की तरह लगा सकते हैं. बता दें, ग्रीन टी स्किन एजिंग रोकने में मदद करता है.

Credit: Pinterest

खीरा

    चेहरे के जिस हिस्से पर आपके झुर्रियां हैं वहां 15 मिनट के लिए खीरा के स्लाइस रखें. खीरा चेहरे की सूजन और फाइन लाइन से छुटकारा पाने में मदद करता है

Credit: Pinterest

अंडे का मास्क

    अगर आप झुर्रियों से छुटकारा पाना चाहते हैं तो अंडे को फेस पैक की तरह लगा सकते हैं. यह आपकी स्किन को टाइट करने में मदद करेगा.

Credit: Pinterest

नारियल तेल

    आप चाहें को रात को सोने से पहले चेहरे पर नारियल तेल लगा सकते हैं. नारियल तेल आपकी त्वचा को मॉइस्चराइज करने में मदद करेगा.

Credit: Pinterest

दही मास्क

    दही में लैक्टिक एसिड पाया जाता है जो स्किन के टेक्सचर को अच्छा बनाने में मदद करता है. ऐसे में आप दही का मास्क बनाकर 10-15 मिनट के लिए अपने चेहरे पर लगाएं.

Credit: Pinterest

ऑलिव ऑयल

    आप चाहें तो रात में ऑलिव ऑयल से चेहरे की मसाज कर सकते हैं. ऐसे करने से आप झुर्रियों से छुटकारा पा सकते हैं.

Credit: Pinterest
More Stories