menu-icon
India Daily
share--v1

मरने के इतनी देर बाद जिंदा हो गई ये महिला, बताया मौत के बाद क्या होता है

मौत की गली से आने के बाद महिला ने अपना अनुभव साझा किया, जिसमें उसने बताया कि मौत के समय क्या होता है?

auth-image
Gyanendra Tiwari
मरने के इतनी देर बाद जिंदा हो गई ये महिला, बताया मौत के बाद क्या होता है

नई दिल्ली. पृथ्वी पर जो आया है उसका मरना निश्चित होता है. मौत के बाद क्या होता है इस पर वैज्ञानिक रिसर्च कर रहे हैं. हालांकि, आपने कभी न कभी मरने के बाद इंसान के जिंदा होने की कहानी जरूर सुनी होगी. ऐसी ही एक कहानी हमें भी मिली है. इस कहानी में जो महिला है मौत के 27 मिनट बाद जिंदा हो जाती है.

मौत की गली से आने के बाद महिला ने अपना अनुभव साझा किया, जिसमें उसने बताया कि मौत के समय क्या होता है? इस महिला का नाम टीना हाइन्स है. मरने के 27 मिनट बाद इस महिला को फिर से एक नई जिंदगी मिल जाती है.

मरने के बाद जिंदा हुई महिला
लडबाइबल (Ladbible) की एक रिपोर्ट के अनुसार 2018 में टीना हाइन्स नाम की एक महिला की तबियत बहुत खराब हो जाती है. उसके बचने के आसार न के बराबर थे. डॉक्टर भी हार चुके थे. अंत में उसकी मौत हो जाती है. टीना की मौत के पीछे का कारण कार्डियक अरेस्ट बताया जाता है. दुनिया की नजरों में टीना मर चुकी थी. उसका परिवार गम में था.

डॉक्टरों को लगता है कि टीना हाइन्स की मौत हो चुकी है. सब मेडिकल रूम से बाहर निकल जाते हैं. टीना की लाश बेड पर पड़ी थी फिर 27 मिनट बाद चमत्कार हो जाता है. वो जिंदा हो जाती है. उसको जीवित देख सब लोग हैरान हो जाते हैं.

जिंदा होने के बाद बताया मौत का सच
टीना हाइन्स जिंदा होने के बाद एक पेन और डायरी मांगती है और हैरान कर देने वाला मैसेज लिखती है. उनकी लिखावट को पढ़ पाना बहुत ही मुश्किल था. उन्होंने अपने मरने के अनुभवों के बारे में एजेड फैमली नाम की वेबसाइट को बताया कि मरने के बाद उन्हें एक ऐसी आकृति दिखाई दी जिसे वो यीशु मानती है. मरने के दौरान कलर बहुत ही जीवंत थे.

वहीं, अभी तक की वैज्ञानिक रिसर्च कहती है कि मरने के दौरान 10 से 20 फीसदी लोग ही उस दौरान की चीजों को याद रख पाते हैं. मरने के बाद या मरने के दौरान इंसान कैसा अनुभव करता है. वैज्ञानिक इसके बेहद करीब पहुंच चुके हैं. आने वाले समय में इस बात का पता चल सकता है कि मरने के दौरान इंसान क्या अनुभव करता है. 

यह भी पढ़ें- Viral Video: ये तो हैवी ड्राइवर निकला... इतने तो कार में बैठते हैं इसने बाइक पर बिठा दिया