menu-icon
India Daily
share--v1

Viral Video: इस प्रकार बनता है सोया-चाप, वीडियो हो रहा वायरल, मेकर्स की खुली पोल!

Soya Chaap: सोशल मीडिया पर खाने पीने का वीडियो हमेशा देखने को मिलते रहते हैं. कभी-कभी ऐसे वीडियो सामने आ जाते हैं जिसके बाद आप अपने को रोक नहीं पाते हैं. इसी से जुड़ी एक वीडियो तेजी से वायरल हो रही है. जिसमें फैक्ट्री में मेकर्स द्वारा सोया चाप बनाया जा रहा है.

auth-image
Suraj Tiwari
Viral Video: इस प्रकार बनता है सोया-चाप, वीडियो हो रहा वायरल, मेकर्स की खुली पोल!

नई दिल्ली : सोशल मीडिया पर खाने पीने का वीडियो हमेशा देखने को मिलते रहते हैं. कभी-कभी ऐसे वीडियो सामने आ जाते हैं जिसके बाद आप अपने को रोक नहीं पाते हैं. इसी तरह का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. हम लोग आए दिन स्ट्रीट फूड पर सोया चाप खाना पसंद करते हैं. इसी से जुड़ी एक वीडियो तेजी से वायरल हो रही है. जिसमें फैक्ट्री में मेकर्स द्वारा सोया चाप बनाया जा रहा है.

इस तरह फैक्ट्री में बनाया जाता है सोया चाप

वैसे तो सोयाबीन से बनी चीजों को हेल्दी माना जाता है. इसी को लेकर एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि एक ड्रम में पहले सोया के दानों को पिसने के लिए डाला जाता है फिर पिसे हुए आटे को मसीन में डालकर उसको लोई बनाई जाता है. जिसके बाद उसको कारगरों द्वारा छोटे-छोटे टुकड़ों में करके लकड़ी पर लपेट कर बनाया जाता है. फिर गर्म पानी में इसको डालकर भाप में पकाते है और फिर ठंडे पानी में इसको डालकर नार्मल कर लेते हैं. जिसके बाद अंत में इसको प्लासटिक में पैक कर देते हैं.

वीडियो देखने के लिए इस लिंक पर क्लीक करें 

लोगों के बीच छिड़ा विवाद

इस वीडियो के वायरल होने के बाद लोग इस वीडियो को पंसद कर रहे हैं. शेयर होने के बाद इस वीडियो को अब तक 1.4 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं. वहीं यूजर्स इसपर कमेंट भी कर रहे हैं. कुछ मैदा और ग्लूटेन आटे को लेकर आलोचना भी कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा है कि यह आटा से बन रहा है जबकि लिखा गया है कि यह ग्लूटेन आटे पर बना है. वहीं एक और यूजर ने लिखा है कि भाई ग्लूटन आटा ही तौ मैदा होता है.

इसे भी पढ़ें-  Watch: दिव्यांग व्यक्ति का क्रिकेट के प्रति ऐसा जुनून कर रहा है लोगों को प्रेरित, वीडियो देख नम हो जाएंगी आपकी आंखें