share--v1

नमक के दाने से भी छोटा है ये हैंडबैग, दाम सुन उड़ जाएंगे आपके होश

Smallest Handbags : सोशल मीडिया पर एक हैंडबैग चर्चा का विषय बना हुआ है. इस हैंडबैग की साइज नमक के एक दाने से भी छोटी है. इसे देखने के लिए माइक्रोस्कोप की जरूरत पड़ती है. इसकी कीमत जानकार आप हैरान हो जाएंगे.

auth-image
Abhiranjan Kumar

Smallest Handbags : महिलाएं हमेशा हैंडबैग लेकर ही चलती हैं. अलग-अलग स्टाइल, कलर में हैंडबैग मार्केट में उपलब्ध है. इस समय सोशल मीडिया पर एक ऐसे ही हैंड बैग की खूब चर्चा हो रही है. यह हैंडबैग साइज के मामले में इतना छोटा है कि आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते हैं. इस हैंडबैग की साइज नमक के एक दाने से भी छोटी बताई जा रही है.

इस हैंडबैग को किस कंपनी ने बनाया है

हैंडबैग बनाने वाली मशहूर कंपनी लुई विटॉन नामक कंपनी का लोगो लगा हुआ है. आपको बता दें कि लुई विटॉन एक बहुत ही फेमस कंपनी है. इसके प्रोडक्ट दुनिया भर के लोग खरीदते हैं. नमक के दाने से भी छोटा यह हैंडबैग इस समय सुर्खियों में है. सोशल मीडिया पर इस हैंड बैग की खूब चर्चा हो रही है. रिपोर्ट्स में कहा गया है कि इसे MSCHF ने बनाया है.

कीमत सुन उड़ जाएंगे आपके होश

साइज के मामले में ये हैंड बैग भले ही इतना छोटा है लेकिन इसकी कीमत सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे. बुधवार को इसकी ऑनलाइन नीलामी हुई थी. इस नीलामी में में यह हैंडबैग 63000 डॉलर (51.6 लाख रुपये) में बिका. सोचिए जिस बैग को आम इंसान आंखो से देख सकता उसकी कीमत लाखों में है.

इस हैंडबैग को देखने के लिए माइक्रोस्कोप की जरूरत पड़ती है. पीले-हरे रंग के इस बैग की साइज 657×222×700 माइक्रोमीटर बताई जा रही है. इतनी छोटी साइज का बैग शायद ही आपने इससे पहले कभी देखा हो. इस बैग को लेकर सोशल मीडिया पर यूजर्स कई तरह के सवाल पूछ रहे हैं. एक इंस्टाग्राम यूजर ने पूछा कि आखिर इसे किस पदार्थ से बनाया गया है. तो एक यूजर ने लिखा कि अगर कहीं ये बैग गिर गया तो क्या होगा.

First Published : 30 June 2023, 10:06 PM IST