share--v1

जंगली सुअर को दबोचकर खड़ा था तेंदुआ, तभी कुछ ऐसा हुआ जिसे देख आप कहेंगे....

IFS Officer Susanta Nanda: भारतीय वन सेवा के अधिकारी शांति नंदा ने ट्विटर पर दिलचस्प वीडियो साझा किया है. पोस्ट किए गए एक वीडियो में, एक तेंदुआ जंगली सुअर का शिकार करते हुए दिखाई दे रहा है.

auth-image
Avinash Kumar Singh
Last Updated : 07 July 2023, 04:18 AM IST
फॉलो करें:

नई दिल्ली: भारतीय वन सेवा के अधिकारी शांति नंदा ने ट्विटर पर दिलचस्प वीडियो साझा किया है. पोस्ट किए गए एक वीडियो में, एक तेंदुआ जंगली सुअर का शिकार करते हुए दिखाई दे रहा है. जहां कई एसयूवी भी खड़ी दिखाई दे रही हैं. तेंदुए ने छलांग लगाकर जंगली सूअर को अपने मुंह में दबोच लिया और वह जिंदा रहने के लिए संघर्ष करता नजर आ रहा है. लेकिन जैसे ही तेंदुआ सड़क पर एक और जंगली सूअर को देखता है, वह तुरंत उसे अपने मुंह से गिरा देता है और दूसरे के लिए भागने लगता है. लेकिन दूसरा जंगली सूअर तेंदुए से आगे निकलने में कामयाब रहा.

इसे भी पढ़ें- 'दोगुले होते हैं खेल भावना की बात करने वाले', बेयरस्टो विवाद पर जमकर बरसे साइमन टॉफल

शांति नंदा ने इसके माध्यम से एक संदेश देने की कोशिश की है. कैप्शन में लिखा है- यह तेंदुआ उस सिद्धांत को भूल गया कि हाथ में एक पक्षी झाड़ी में छिपे दो पक्षियों के बराबर है. महज 12 सेकंड के इस क्लिप में देखा जा सकता है कि तेंदुआ जंगली सुअर को झट से पकड़ लेता है. लेकिन तभी तेंदुए को वहां एक और सूअर दिखाई देता है, जिसे पकड़ने के चक्कर में वो पहने वालो को छोड़कर दूसरे की तरफ दौड़ता है. इस तरह से शिकार हाथ से निकल जाता है.