menu-icon
India Daily
share--v1

पालतू कुत्ते के साथ नोएडा का शख्स निकला चार धाम यात्रा यात्रा पर, वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का किया दावा

Char Dham Yatra: यति गौड़ जो अपने डॉगी के साथ चार धाम यात्रा पर निकले हैं. उनकी प्लानिंग पूरे भारत में पैदल घूमकर विश्व रिकॉर्ड बनाने की है.

auth-image
Avinash Kumar Singh
पालतू कुत्ते के साथ नोएडा का शख्स निकला चार धाम यात्रा यात्रा पर, वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का किया दावा

नई दिल्ली: एनिमल लवर तो आपने कई देखे होंगे, अपने पालतू जानवरों के लिए उनका अलग प्रेम भी आपको अचंभित करता होगा. ऐसे ही एक ट्रैवलर है यति गौड़ जो अपने डॉगी के साथ चार धाम यात्रा पर निकले हैं. उनकी प्लानिंग पूरे भारत में पैदल घूमकर विश्व रिकॉर्ड बनाने की है.

सफर के साथी है बटर मैडम

यति गौड़ नोएडा के रहने वाले हैं. उन्होंने फिल्म मेकिंग में अपनी ग्रेजुएशन की है. यति बताते हैं कि उनको घूमना अच्छा लगता है इसलिए पूरे भारत भ्रमण पर निकले हुए हैं. चार धाम खास तौर से उन्हें घूमना है. यति कहते हैं कि मैं नवंबर में निकला था अब तक मैं और बटर मैडम 3800 किलोमीटर पैदल चल चुके हैं. बटर मैडम के साथ वो चार धाम की यात्रा करके आगे विश्व रिकॉर्ड बनाना चाहते हैं.

करना चाहते हैं पूरे भारत की पैदल यात्रा

यति बताते हैं कि मैं पिछले पांच सालों से पैदल यात्रा पर जाता रहा हूं. पहले कम दूरी को कवर करता था. लेकिन पिछले साल नवंबर से मैं और बटर मैडम लंबी दूरी कवर की है. सारा खर्च या तो फैमिली उठाते हैं या जिस भी धार्मिक स्थल पर जाता हूं वहां शरण लेता हूं. वो बताते हैं कि अभी भारत के दक्षिण में मैं चल रहा हूं. इससे पहले उत्तर प्रदेश, राजस्थान, बिहार, महाराष्ट्र, उत्तराखंड, हिमाचल घूम चुका हूं. इसी यात्रा में मैं बटर से मिला था तबसे वो मेरे साथ ही है. वो बताते हैं कई बार डॉग्स को मंदिरों में नहीं ले जाने देते, तो हम बाहर से ही दर्शन करके आ जाते हैं.