share--v1

तेंदुए ने किया हिरण का शिकार तो पेड़ पर क्यों चढ़ गई शेरनी!

Leopard Lioness fight for food : पेड़ पर हिरण का मांस लिए बैठे तेंदुए के पास शेरनी पहुंचती है और उस पर हमला कर देती है. दोनों के बीच पेड़ पर ही भिड़ंत हो रही होती है तभी पेड़ की डाल टूट जाती है.

auth-image
Abhiranjan Kumar

Leopard Lioness fight for food : शेर को जंगल का राजा कहा जाता है. जब राजा शेर हैं, तो जाहिर सी बात है शेरनी ही रानी कहलाएगी. और रानी को रानी होने का गुमान भी होगा. वो जिसे चाहे उस पर अपना हक जमा सकती है. लेकिन भाई साहब जंगल का नियम कुछ और ही कहता है. यहां ताकत और बुद्धि ही काम आती है. जैसे शेर के पास दिमाग और ताकत दोनों है इसीलिए उसे जंगल का राजा कहा जाता है. जंगल में जानवरों के बीच आपस  में होने वाली लड़ाइयों के वीडियोज तो आपने देखे ही होंगे. इंटरनेट पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में जंगल की रानी कही जाने वाली शेरनी और एक तेंदुए में शिकार को लेकर भिड़ंत होती दिख रही है.

जंगल के राजा शेर को लेकर एक बात कही जाती है वो है कि ऐसा बहुत कम ही होता है जब शेर अपना शिकार खुद से करता हो. उनके लिए जंगल की रानियां यानी शेरनियां शिकार करती हैं या तो फिर वो दूसरे शिकारियों द्वारा किए गए शिकार पर अपना हक जमा लेते हैं.  जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमें एक शेरनी, तेंदुए से लड़ रही है.

@wild.animalpower नाम के एक इंस्टाग्राम यूजर ने एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में एक शेरनी पेड़ पर चढ़कर तेंदुए से शिकार छीनती दिख रही है. इस दौरान पेड़ की डाल टूट जाती है और दोनों जमीन पर गिर जाते हैं. तभी मौका पाकर तेंदुआ अपने शिकार किए जानवर को लेकर वहां से रफूचक्कर हो जाता है और शेरनी उसे देखती की देखती रह जाती है. 
आप भी देखिए ये वीडियो

इस वीडियो के अब तक 48 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. लोग इस वीडियो को देखकर तरह-तरह के कॉमेंट भी कर रहे हैं.

First Published : 30 June 2023, 04:57 PM IST