menu-icon
India Daily
share--v1

G20 का झंडा लेकर आसमान में उड़ा शख्स, सोशल मीडिया पर वीडियो हो रहा वायरल

G20: देश की राजधानी दिल्ली में दुनिया भर के नेताओं का जमावड़ा लगा हुआ है. इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल हो रहे इस वीडियो में एक शख्स G20 के झंडे के साथ आसमान में उड़ता हुआ दिखाई दे रहा है.

auth-image
Suraj Tiwari
G20 का झंडा लेकर आसमान में उड़ा शख्स, सोशल मीडिया पर वीडियो हो रहा वायरल

नई दिल्ली : देश की राजधानी दिल्ली में दुनिया भर के नेताओं का जमावड़ा लगा हुआ है. सभी नेता G20 शिखर सम्मेलन में भाग ले रहे हैं. इसमें अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक, जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा, जर्मनी के चांसलर ओलाप स्कोल्ज समेत सभी नेता इन दिनों भारत में नजर आ रहे हैं. इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल हो रहे इस वीडियो में एक शख्स G20 के झंडे के साथ आसमान में उड़ता हुआ दिखाई दे रहा है. जो देखने में बहुत प्यारा लग रहा है.

झंडे को विंग कमांडर गजानंद यादव ने किया प्रदर्शित

प्रगति मैदान स्थित भारत मंडपम में आयोजित इस कार्यक्रम का जश्न मनाया जा रहा है. इस वायरल वीडियो में एक शख्स G20 का झंडा थामें हुए है. आसमान में उड़ते इस शख्स का यह वीडियो केंद्रीय पृथ्वी और विज्ञान मंत्री किरेन रिजिजू ने एक्स (ट्विटर) पर शेयर किया है. जिसके बैकग्राउंड में 'लहरा दो, लहरा दो, सरगोशी का परचम लहरा दो' बज रहा है. जो इस वीडियो को और भी खूबसूरत बना रहा है. बताया जा रहा है जो शख्स आसमान में उड़ान भर रहा है वो दक्षिणी पश्चिमी वायु कमान के विंग कमांडर गजानंद यादव हैं. जानकारी के मुताबिक यह वीडियो भारतीय वायु सेना के द्वारा मार्च में ही राजस्थान में G20 2023 ध्वज को प्रदर्शित किया गया था.

इस धीम पर आयोजित हुआ G20

मार्च 2023 में प्रदर्शित यह वीडियो एक बार फिर से G20 की बैठक के समय वायरल हो रहा है. इसको किरेन रिजिजू ने शेयर करते हुए लिखा है कि "मुझे यह बहुत पसंद है." भारत में आयोजित हो रहे G20 शिखर सम्मेलन की थीम “वसुधैव कुटुंबकम” रखा गया है. जिसका मतलब है कि "एक पृथ्वी-एक परिवार-एक भविष्य." इस बार G20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी भारत कर रहा है.

इसे भी पढे़ं- सड़क पर उतरा हेलिकॉप्टर, ट्रैफिक हो गया जाम, वायरल फोटो देख लोग सोचने पर हो गए मजबूर