share--v1

दिव्यांग भिखारी ने 50 साल की बुजुर्ग विधवा से रचाई शादी, इन्होंने कराई है ये शादी

Bihar Viral Marriage News : बिहार में अनोखी शादी हुई है. एक 54 वर्षीय दिव्यांग ने 50 साल की महिला से शादी रचाई है. इस अनोखी शादी के बारे में लोग चर्चा कर रहे हैं.

auth-image
Abhiranjan Kumar

Bihar Viral Marriage News : शादी का अनोखा मामला बिहार से सामने आया है. एक 54 वर्षीय दिव्यांग ने 50 साल की महिला से शादी रचाई है. दरअसल, कुछ स्थानीय लोगों ने इन दोनों की शादी कराई है. बताया जा रहा है कि 54 वर्षीय बुजुर्ग जीवन यापन के लिए भीख मांगने का काम करता है. स्थानीय लोगों ने दोनों की शादी हिंदू रीति-रिवाज से कराई है.

बुजुर्ग का नाम नथुनी यादव बताया जा रहा है. जबकी महिला का नाम गंगिया देवी बताया जा रहा है. दोनों शादी कर एक दूसरे का साथ 7 जन्मों तक साथ रहने की कसम खाई है. बताया जा रहा है कि गंगिया देवी नाम की महिला की शादी के 2 वर्ष बाद ही पति की मौत हो गई थी. जिसके बाद से निर्मली नगर पंचायत में भीख मांग कर गुजारा करती है. वहीं दिव्यांग नथुनी यादव शुरु से ही कुमारा बताया जा रहा था. वह भी  निर्मली बाजार में ही भीख मांग करता है.  

जब इन दोनों के बारे में वहां के स्थानियों को पता चला तो उन लोगों ने दोनों की शादी कराने के बारे में सोची. स्थानियों ने दोनों से राय ली. दोनों बुजुर्ग एक - दूसरे के साथ शादी करने के लिए राजी हो गए. इसके बाद स्थानियों ने शादी करा दी. इस शादी में कई लोग शामिल हुए. शादी को लेकर दोनों बुजुर्ग बेहद खुश नजर आ रहे थे. 54 वर्षीय दिव्यांग नथुनी यादव मधुबनी जिले के राजबलीगढ़ गांव का रहने वाला बताया जा रहा है, जबकि 50 वर्षीय दुल्हन गंगिया देवी जहानाबाद जिले की रहने वाली बताई जा रही हैं.

इलाके में हुई ये शादी चर्चा का विषय बनी हुई है. शादी को लेकर आस-पास के लोग दोनों दंपत्ति को शुभकामनाएं दे रहे हैं. ऐसी शादी बहुत कम देखने को मिलती है. क्या आपने इससे पहले ऐसी शादी के बारे में सुना था?

First Published : 30 June 2023, 09:21 PM IST