menu-icon
India Daily
share--v1

कपल को भारी पड़ गई स्विट्जरलैंड की ट्रिप, वापस आए तो लग गई सवा करोड़ की चपत

Viral: यूएस के एक कपल के सेल फोन का बिल करोड़ों रुपये में आया जिसने उनके होश उड़ा दिया. दरअसल, कपल कुछ दिनों के लिए स्विट्जरलैंड की ट्रिप पर गए थे.

auth-image
India Daily Live
Cell Phone Bill

Viral: अमेरिका के एक कपल को स्विट्जरलैंड की ट्रीप करना बहुत भारी पड़ गया. ट्रिप से वापस घर आने पर जब उन्होंने अपने फोन का बिल देखा तो उनके होश उड़ गए. एबीसी एक्शन न्यूज की एक रिपोर्ट के मुताबिक कपल के फोन का बिल  $143,000 (लगभग सवा करोड़ रुपये) का बिल आया था.

रेने रेमुंड और उनकी पत्नी फ्लोरिडा में रहती है. वे सितंबर 2023 में  स्विट्जरलैंड  की ट्रिप पर गए थे. ट्रिप पर जाने से पहले उन्होंने सेल फोन कंपनी को सूचित भी किया था.

ट्रेवल की चिंता न करने की सलाह

ट्रिप पर जाने से पहले रेने रेमुंड टी मोबाइल स्टोर पर गए थे. जहां उन्होंने अपने ट्रेवल प्लान के बारे में डिस्कस किया तो उनसे कहा गया कि वह अमेरिका से बाहर ट्रेवल करने पर बिल की चिंता न करें.

कपल सेल फोन बिल की चिंता किए बिना स्विट्जरलैंड  की यात्रा पर निकल गए. और वहां पहुंचकर वो अपने फोटो और मैसेज अपने चाहने वालों को भेजने लगे.

बिल देखकर उड़ गए होश

ट्रिप खत्म होने के बाद जब रेमुंड को सेल फोन का बिल मिला तो उनकी आंखें फटी की फटी रह गई. उन्हें लग रहा था कि सेल फोन का बिल लगभग 143 डॉलर आएंगे लेकिन बिल आया 143,000 डॉलर यानी लगभग सवा करोड़ के आसपास. ट्रिप पर उन्होंने सिर्फ 9.5 जीबी डाटा यूज किया था.

बिल पाने के तुरंत बाद कपल ने टी मोबाइल के रिप्रेजेंटेटिव से कनेक्ट किया और बिल की जांच करने को कहा तो जवाब आया कि बिल एकदम सही है. 

कंपनी को झुकना पड़ा

कपल ने इस बिल के खिलाफ लीगल एक्शन लिया. और उन्होंने बिल को चैलेंज करने के लिए कानूनी रास्ता अपनाया. इसके बाद टी मोबाइल कपल को बिल का पैसा वापस करने पर राजी हो गया.