menu-icon
India Daily
share--v1

चेन्नई में मिले बीकानेर से गायब हुए स्टूडेंट-टीचर, भागने के पीछे दिया समलैंगिक प्यार का हवाला

Bikaner girl and muslim teacher Viral Video: बीकानेर के श्रीडूंगरगढ़ कस्बे से एक हैरान करने वाला मामला तब सामने आया जब मंगलवार को एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हुआ.

auth-image
Vineet Kumar
चेन्नई में मिले बीकानेर से गायब हुए स्टूडेंट-टीचर, भागने के पीछे दिया समलैंगिक प्यार का हवाला

Bikaner Same Sex Viral Video: बीकानेर के श्रीडूंगरगढ़ कस्बे से एक हैरान करने वाला मामला तब सामने आया जब मंगलवार को एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. इस वीडियो में एक टीचर ने अपनी गर्ल स्टूडेंट के साथ प्यार की बात कही और साफ किया कि पुलिस उनके परिवारों को परेशान करना बंद करे क्योंकि वो अपनी मर्जी से घर छोड़कर भागे हैं. सोशल मीडिया पर वीडियो के वायरल होने के कुछ देर बाद ही पूरा मामला भी सामने आ गया.

वीडियो वायरल होने के बाद बढ़ा मामला

दरअसल बीकानेर जिले के श्रीडूंगरगढ़ कस्बे से शनिवार (1 जुलाई) को 17 वर्षीय लड़की और उसकी शिक्षिका शनिवार को अचानक से गायब हो गई. परिवार वालों ने जब ढूंढना शुरू किया तो दोनों का कही पता नहीं चला तो पुलिस में मामला दर्ज कराया. उल्लेखनीय है कि 17 वर्षीय लड़की 12वीं क्लास की छात्रा है तो वहीं पर 21 वर्षीय टीचर निदा बहलीम भी उसी के स्कूल में पढ़ाती है.

इसे भी पढ़ें- UCC का विरोध करेगी NDA की सहयोगी पार्टी, AIADMK चीफ ने दिया बड़ा बयान

परिवार ने लगाया टीचर पर बहलाकर अपहरण करने का आरोप

स्टूडेंट के परिवार ने टीचर पर छात्रा का अपहरण कर उसको गुमराह करने का आरोप लगाया तो वहीं पर इस पूरे मामले को ‘लव जिहाद' बताते हुए श्रीडूंगरगढ़ थाने के बाहर धरना शुरू कर दिया. नाबालिग लड़की के परिवार की शिकायत पर पुलिस ने शिक्षिका, उसके पिता और दो भाइयों के खिलाफ प्रासंगिक धाराओं में मामला दर्ज कराया तो वहीं पर टीचर के परिवार ने भी श्रीडूंगरगढ़ पुलिस थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई.

सोशल मीडिया पर वीडियो डाल किया समलैंगिक होने का खुलासा

इस बीच सोशल मीडिया पर चार मिनट का एक वीडियो सामने आया जिसमें नाबालिग लड़की यह कहती नजर आ रही है कि वे अपनी मर्जी से गए हैं और एक-दूसरे से प्यार करती हैं. 

वीडियो में लड़की ने दावा किया, ‘हम समलैंगिक हैं और किसी और से विवाह नहीं कर सकते, इसलिए हमने घर से भागने का फैसला किया. अगर आप हमें पकड़ते हैं तो हमारी जिंदगी खत्म हो जाएगी. उनके (शिक्षिका के) परिवार के खिलाफ मामला दायर न करें. अपहरण का मामला गलत है. मैं कोई छोटी बच्ची नहीं हूं जिसे बहलाया-फुसलाया जा सके.'

इसे भी पढ़ें- 7 जुलाई को पीएम मोदी का काशी दौरा, 12,100 की परियोजनाओं की देंगे सौगात

वहीं वीडियो में शिक्षिका ने कहा, ‘मैंने किसी को नहीं बहकाया और उनके एक साथ घर छोड़ने के पीछे उसके परिवार की कोई भूमिका नहीं थी. बेवजह दंगे मत करो...हम बहुत सुरक्षित हैं, हम बहुत खुश रहेंगे, हमें छोड़ दो.'

वीडियो सामने आने के बाद ट्रैक हुई लोकेशन

वीडियो में दोनों किसी अज्ञात स्थान पर एक साथ नजर आ रहे है लेकिन इस वीडियो के सामने आने के बाद से ही पुलिस ने वीडियो को ट्रैक करना शुरू कर दिया. बीकानेर के पुलिस महानिरीक्षक ने बताया कि सोशल मीडिया पर वीडियो कहां से अपलोड किया गया इसकी तकनीकी जांच की गई जिसके चलते राजस्थान पुलिस की एक टीम ने लापता हुई 17 वर्षीय लड़की और उसकी शिक्षिका को चेन्नई में स्थानीय पुलिस की मदद से बरामद कर लिया है. 

इसे भी पढ़ें- तीस हजारी कोर्ट फायरिंग मामला: दिल्ली बार एसोसिएशन के पूर्व उपाध्यक्ष बोले- मैंने नहीं चलाई गोली

चेन्नई से पुलिस ने दोनों को पकड़ा

बीकानेर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) ओमप्रकाश ने बताया कि पुलिस दल ने ‘लोकेशन' के आधार पर दोनों का पीछा किया तथा स्थानीय पुलिस की मदद से बुधवार को उन्हें चेन्नई में ढूंढ लिया गया. 

उन्होंने बताया, 'पुलिस उपाधीक्षक के नेतृत्व में हमारा पुलिस दल उनका पीछा कर रहा था. तमिलनाडु पहुंचने से पहले वे केरल में थे. वे चेन्नई में एक स्थान पर मिले.'