share--v1

UP Paper Leak: पेपर लीक मामले में एक्शन तेज, STF के हत्थे चढ़ा आरोपी नीरज यादव 

auth-image
India Daily Live
फॉलो करें:
 

UP Paper Leak: उत्तर प्रदेश पुलिस परीक्षा पेपर लीक मामले में लगातार कार्रवाई तेज है. स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने आगरा, मथुरा, प्रतापगढ़ और बलिया में पेपर लीक  मामले में नीरज  यादव नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि नीरज ही शख्स है जिसने WhatsApp पर सबसे पहले परीक्षाथिर्यों पेपर सर्कुलेट किया था.

जानकारी के मुताबिक आरोपी नीरज  यादव बलिया का रहने वाला है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अबतक के पता चला है कि मथुरा के रहने वाले किसी टीचर ने नीरज को आंसरशीट भेजी थी. हालांकि अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है. 

आपको बता दें कि यूपी पुलिस परीक्षा पेपर लीक मामले की विस्तृत जांच के लिए STF  ने तीन टीमें गठित की हैं. राज्य सरकार ने पेपर लीक मामले में सभी शामिल आरोपियों की पहचान और सख्त से सख्त सजा का भरोसा दिया है. इसी कड़ी में योगी सरकार ने 24 फरवरी शनिवार को इस पुलिस भर्ती परीक्षा रद्द करने का ऐलान किया था. साथ ही योगी सरकार ने 6 महीने के भीतर फिर से परीक्षा आयोजित कराने का भरोसा दिया है. 

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में 17 और 18 फरवरी को यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया था. लेकिन पेपर लीक होने की खबरों के बाद सरकार ने इसे रद्द करने का फैसला किया. इस परीक्षा में 60,000 पदों के लिए 48,00000 अभ्यर्थियों ने अप्लाई किया था. पेपर पीपर लीक मामले की जांच के लिए विशेष टीम का गठन किया गया है.