menu-icon
India Daily
share--v1

Lok Sabha Elections 2024: पूर्वांचल में इन बाहुबलियों का सिक्का चलता है, BJP का बढ़ेगा सिरदर्द?

auth-image
India Daily Live
 

Lok Sabha Elections 2024: भले पूरे यूपी में बीजेपी की परफॉर्मेंस शानदार रही हो लेकिन पूर्वांचल के कुछ विरोधी बाहुबली ऐसे हैं जिनके कंट्रोल में पूर्वांचल है. इस लिस्ट सबसे पहला नाम राजा भैया का आता है. राज्यसभा चुनाव ने बाहुबली नेता रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया को भी संजीवनी देने का काम किया है.राजा भैया पर कुंडा थाने में हत्या के प्रयास और सीएलए एक्ट में मुकदमा दर्ज है. राजा भैया पोटा कानून के तहत जेल की सजा भी काट चुके हैं. राजा भैया के फिर से मजबूती से राजनीति परिदृश्य में आने से कौशांबी और प्रतापगढ़ लोकसभा का समीकरण बिगड़ सकता है. 

जेडीयू के एनडीए में आने के बाद जौनपुर के बाहुबली नेता धनंजय सिंह भी सियासी तौर पर एक्टिव हो गए हैं. 2022 चुनाव के बाद धनंजय सियासत में साइडलाइन हो गए थे. धनंजय सिंह की गिनती पूर्वांचल में बड़े बाहुबली नेता के रूप में होती है. चुनावी हलफनामे के मुताबिक सिंह के खिलाफ 10 एफआईआर रजिस्टर्ड है. ये मुकदमा दिल्ली से लेकर लखनऊ और जौनपुर तक दर्ज है.

पूर्वांचल की गाजीपुर सीट पर अफजाल अंसारी का भी बोलबाला है. पहले वो बीएसपी में थे, आजकल सपा को मजबूत कर रहे हैं. वो गैंगस्टर एक्ट के तहत दोषी पाए जा चुके हैं लेकिन सुप्रीम कोर्ट की ओर से स्टे मिलने के बाद से वो इस बार सपा के टिकट पर चुनावी मैदान में हैं.