share--v1

Lok Sabha Election 2024: जयंत चौधरी की पार्टी आरएलडी ने किया प्रत्याशियों का ऐलान

auth-image
India Daily Live
फॉलो करें:

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए जयंत चौधरी की पार्टी आरएलडी ने दो सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. आरएलडी ने अपने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म एक्स पर लिस संदर्भ में एक पोस्ट कर जानकारी साझा की है. जानकारी के अनुसार पार्टी ने बिजनौर लोकसभा सीट से चंदन चौहान को तो वहीं बागपत सीट से राजकुमार सांगवान को अपना उम्मीदवार बनाया है.

आरएलडी की ओर से बिजनौर सीट से घोषित उम्मीदवार चंदन चौहान वर्तमान में मुजफ्फरनगर की मीरापुर सीट से विधायक भी हैं.  चंदन चौहान गुर्जर समुदाय से आते हैं. वहीं दूसरी तरफ बागपत सीट से घोषित उम्मीदवार राजकुमार सांगवान की पहचान जाट बिरादरी के प्रभावशाली नेता के रूप में होती है. बता दें कि पश्चिमी यूपी में जाटों और गुर्जरों की अच्छी आबादी है. ऐसे में कहा जा सकता है कि आरएलडी की ओर से जातीय समीकरण को ध्यान में रखते हुए दोनों बिरादरियों के उम्मीदवारों को उतारा गया है.

खुद चुनाव नहीं लड़ेंगे जयंत चौधरी

आरएलडी की ओर से उम्मीदवारों की लिस्ट जारी होने से पहले सियासी गलियारों में इस बात को लेकर हर तरफ चर्चा थी कि बागपत लोकसभा सीट से खुद जयंत चौधरी खुद या फिर उनकी पत्नी चारू चौधरी चुनावी मैदान में उतरेंगी. हालांकि, उम्मीदवारों की सूची जारी होने के बाद तमाम कयासों पर विराम लग गया और तस्वीरें साफ हो गई.