menu-icon
India Daily
share--v1

क्या आयुर्वेद से हो सकता है कैंसर का इलाज? समझिए क्या कहते हैं आचार्य मनीष

auth-image
India Daily Live

Cancer Ayurvedic Treatment: कैंसर बेहद गंभीर बीमारी है. सही समय पर इलाज न किया जाए तो जान का खतरा हो सकता है. खराब लाइफस्टाइल और खान पान के वजह से लोगों को कैंसर होने का खतरा बढ़ गया है. वहीं, धूम्रपान और शराब का ज्यादा मात्रा में सेवन करने से भी लोग इस गंभीर बीमारी के शिकार बन रहे हैं. कैंसर शरीर के सेल्स की बीमारी है. यह बीमारी तब होती है जब शरीर में सेल्स के तेजी से बढ़ने लगते हैं जिसके बाद यह ट्यूमर का रूप ले लेते हैं.

आमतौर पर लोग कैंसर के इलाज के लिए एलोपैथिक ट्रीटमेंट का सहारा लेते हैं. लेकिन क्या आयुर्वेद ट्रीटमेंट से कैंसर का इलाज हो सकता है. आयुर्वेद में कई दवाएं हैं जिसकी मदद से गंभीर बीमारी का इलाज किया जा सकता है. इसका जवाब इस वीडियो में दिया गया है. इस वीडियो में आचार्य मनीष जी ने बताया कैंसर के समय किन चीजों का ख्याल रखना चाहिए इसके बारे में बताया है. इसके साथ उन्होंने बताया है कि किस तरह आयुर्वेद ट्रीटमेंट कैंसर जैसी गंभीर बीमारी का खतरा कम करता है.

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.