share--v1

सुप्रीम कोर्ट से आम आदमी पार्टी को झटका, खाली करना होगा दिल्ली वाला पार्टी दफ्तर

auth-image
India Daily Live
फॉलो करें:

Supreme Court Orders AAP: आम आदमी पार्टी को सुप्रीम कोर्ट से एक बड़ा झटका लगा है. कोर्ट ने आम आदमी पार्टी को वह बंगला खाली करने के लिए आदेश दिया है, जो दिल्ली हाई कोर्ट की विस्तार परियोजना के लिए आवंटित भूमि पर है. उस जमीन पर फिलहाल AAP का पार्टी मुख्यालय है. कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि पार्टी को 15 जून की समय सीमा दी जाती है. पार्टी को वैकल्पिक भूमि के लिए केंद्र के भूमि और विकास कार्यालय में आवेदन करने की भी अनुमति दी गई है. फरवरी में कोर्ट ने पाया था कि AAP जमीन पर अतिक्रमण कर रही है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, फरवरी में कोर्ट ने पाया था कि AAP उस जमीन पर अतिक्रमण कर रही थी, जो दिल्ली हाईकोर्ट को एक विस्तार परियोजना राउज एवेन्यू कोर्ट के लिए अतिरिक्त कोर्ट रूम बनाने के लिए आवंटित की गई थी. इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट का ध्यान उस वक्त गया, जब देशभर में न्यायिक बुनियादी ढांचों को लेकर चर्चा चल रही थी. 

CJI समेत 3 जजों की पीठ ने की सुनवाई

मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़, न्यायमूर्ति जेबी पारदीवाला और न्यायमूर्ति मनोज मिश्रा की पीठ ने कहा कि हम एलएंडडीओ से आवेदन पर कार्रवाई करने और चार हफ्तों के भीतर अपना निर्णय बताने की अपील करते हैं. पीठ ने कहा कि आप (AAP) को इस जमीन पर बने रहने का कोई कानूनी अधिकार नहीं है.