menu-icon
India Daily
share--v1

अश्विन-जडेजा की जोड़ी रचने जा रही है इतिहास, महज दो कदम दूर

auth-image
Suraj Tiwari

नई दिल्ली : Ind Vs Wi 2nd Test : भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में यह कारनामा होने वाला है. यह रिकार्ड बनते ही यह जोड़ी भारत की ओर से विकेट हासिल करने वाली पहली जोड़ी बन जाएगी.

भारतीय टीम अभी 209 रन से आगे

क्वींस पार्क के ओवल स्टेडियम में खेले जा रहे भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरे मैच में यह इतिहास बनने की पूरी उम्मीद है. पहली पारी में भारतीय टीम ने 438 रन बनाए हैं. जिसके जवाब में वेस्टइंडीज ने तीसरे दिन के मैच खत्म होने तक पांच विकेट पर 229 रन बना लिए हैं. बारिश के प्रभाव के बाद भी भारतीय गेंदबाजों ने वेस्टइंडीज पर दबाव बनाए रखा है. मैच के तीसरे दिन जडेजा और अश्विन ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट झटके. चौथे दिन पूरी नजर इसी जोड़ी पर होगी. वहीं वेस्टइंडीज की टीम अभी भी भारतीय टीम से 209 रन पीछे है.

चार विकेट लेते ही बन जाएगी भारत की नं. वन जोड़ी

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट के दौरान अश्विन-जडेजा द्वारा की जोड़ी द्वारा 3 विकेट लेने के बाद इस जोड़ी के नाम विकेटों की संख्या 498 पहुंच गई है. भारत की ओर से सबसे ज्यादा टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकार्ड अनिल कुंबले और हरभजन सिंह की जोड़ी के नाम है. इस जोड़ी ने टेस्ट क्रिकेट में 501 विकेट लिए हैं. यानी 502 विकेट लेते ही यह जोड़ी भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली जोड़ी बन जाएगी. वहीं वर्ल्ड की सबसे सफल जोड़ी की बात करें तो यह रिकार्ड इंग्लैंड की ओर से खेलते हुए जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड के नाम हैं. 

इसे भी पढ़ें- India A vs Pakistan A Asia Cup 2023 Final : पाकिस्तान ने भारत को दिया 353 रनों का लक्ष्य