menu-icon
India Daily
share--v1

UP में कहां चूक गई बीजेपी? नीति शर्मा ने बताई वजह

auth-image
India Daily Live

यूपी में बड़ा उलटफेर देखने को मिल रहा है. उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों पर सात चरणों में मतदान हुआ था. समाजवादी पार्टी और कांग्रेस साथ मिलकर चुनाव लड़े. वहीं बीजेपी अपना दल (एस), सुभासपा, निषाद पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल के साथ चुनाव लड़ी. 11 बजे तक आए रुझानों में NDA 37 सीटों पर आगे चल रहा है. इंडिया गठबंधन से उम्मीद से बेहतर करते दिख रहा है. गठबंधन 42 सीटों पर आगे चल रही है. जानिए क्या रहे कारण बीजेपी की हार के कारण.

लोकसभा चुनाव पर नजदीकी नजर रखने वाली नीति शर्मा ने कहा ये लोकतंत्र की जीत है. ये जनता की जीत है. एनडीए भले 300 के करीब जा रहा है, लेकिन इंडिया गठबंधन ने उम्मीद से अच्छा प्रदर्शन किया है. मेरे लिए साउथ में बीजेपी ने खाता खोला है. लेकिन उत्तर प्रदेश में राम मंदिर के बावजूद बड़ा नुकसान हुआ है. बीजेपी को समीकक्षा करने की जरुरत है. 

नीति शर्मा ने कहा जो नतीजे आ रहे हैं को हेल्दी लोकतंत्र की ओर इसारा कर रहा है. आज अगर विपक्ष मजबूत हुआ तो संसद में लगेगा कि सारा मामला एकतरफा नहीं है. विपक्ष के लिए भी जनता ने दरवाजे खोले हैं. चुनाव में एक अंडर करंट था जिसे समझने में भूल हुए है. बेरोजगारी और महंगाई बड़ा मुद्दा था जो नतीजों में दिख रहा है. राहुल गांधी की मेहनत भी रंग लाई है.