menu-icon
India Daily
share--v1

मोदी की तीसरी पारी, किसे मिलेगी कौन से जिम्मेदारी, कैसी होगी नई कैबिनेट?

auth-image
India Daily Live
 


नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार पीएम पद का शपथ लेने जा रहे हैं. इसते लिए सारी तैयारियां हो गई है. मोदी 3.0 में कौन-कौने से सांसद मंत्री पद की शपथ लेंगे ये फैसला हो गया है. शपथ ग्रहण रविवार शाम 7.15 बजे राष्ट्रपति भवन में होगा. एनडीए सरकार में उत्तर प्रदेश से भी मंत्री बनाए जाएंगे. इसमें भारतीय जनता पार्टी के सहयोगी दलों के नेता भी शामिल हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भारतीय जनता पार्टी के नेता और लखनऊ से सांसद राजनाथ सिंह और राष्ट्रीय लोकदल के नेता एवं राज्यसभा सांसद जयंत चौधरी मंत्री बनाए जा सकते हैं.

टीडीपी के सांसद राम मोहन नायडू भी मंत्री बनेंगे. 36 साल के राम मोहन भारत के सबसे कम उम्र के मंत्री होंगे. सूत्रों के मुताबिक LJP(R) से चिराग पासवान, JDU से रामनाथ ठाकुर और ललन सिंह, HAM के जीतनराम मांझी और अपना दल (एस) की अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल को भी मंत्री बनाया जा सकता है.

मोदी के शपथग्रहण समारोह में कई देशों के राष्ट्र प्रमुख शामिल होंगे.  श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे, मालदीव के राष्ट्रपति डॉ. मोहम्मद मुइज्जू, सेशेल्स के उपराष्ट्रपति अहमद अफीक, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना, मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ, नेपाल के पीएम पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’ एवं भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग टोबगे दिल्ली पहुंच गए हैं