menu-icon
India Daily
share--v1

ये भविष्यवाणी सुनकर खुश हो जाएगी कांग्रेस, बीजेपी को होगी बड़ी टेंशन!

auth-image
India Daily Live


लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण की वोटिंग खत्म होने के साथ ही एक तरफ एग्जिट पोल की लहर आने वाली है. दूसरी तरफ INDIA गठबंधन के नेता आज दिल्ली में बैठक करने जा रहे हैं. चर्चाएं हैं कि इस मीटिंग में प्रधानमंत्री के नाम को लेकर भी चर्चा है. इस बीच इंडिया डेली लाइव के पॉलिटिकल एडिटर ब्रह्म प्रकाश दुबे ने एग्जिट पोल के बारे में चर्चा में कुछ ऐसा कह दिया है जिसे सुनकर राजनीतिक दलों की चिंता बढ़ जाएंगी.

ब्रह्म प्रकाश दुबे ने बताया कि सपा और कांग्रेस के नेता अपने काडर को संदेश दे रहे हैं कि वे एग्जिट पोल के नतीजों से प्रभावित न हों. इन नेताओं का दावा है कि उनका INDIA गठबंधन चुनाव जीतने जा रहा है. इसी वजह से कांग्रेस ने यह भी कह दिया है कि उसके प्रतिनिधि एग्जिट पोल लो लेकर टीवी पर होने वाली चर्चाओं में हिस्सा नहीं लेंगे. इस पर बीजेपी नेता तंज कस रहे हैं कि कांग्रेस ने पहले ही हार मान ली है.

दूसरी तरफ, बीजेपी आश्वस्त है कि वह नरेंद्र मोदी के चेहरे और उनके काम के आधार पर तीसरी बार जीतने जा रही है. कुछ नेता यह भी मान रहे हैं कि भले ही BJP और NDA गठबंधन 400 पार सीटें न ला पाए लेकिन वह बीजेपी सरकार जरूर बना लेगी. इस पर पर ब्रह्म प्रकाश दुबे ने कहा कि इस चुनाव में कोई भी एक मुद्दा प्रभावी नहीं रहा है, हर चरण में अलग-अलग मुद्दे उठते रहे हैं और उन पर चर्चा हो रही है.