menu-icon
India Daily
share--v1

Zomato को इस राज्य ने दिया बड़ा झटका, जानें किस बात के लिए चुकाने होंगे 80 मिलियन!

Zomato: भारत का फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म जोमैटो को आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है. कंपनी को एक राज्य ने 80 मिलियन रुपये का जीएसटी ऑर्डर जारी किया है.

auth-image
India Daily Live
Zomato

Zomato: ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म जोमैटो को तगड़ा झटका लगा है. दरअसल, गुजरात ने जौमैटो के करोड़ों को जीएसटी ऑर्डर जारी किया है. ये ऑर्डर  8.57 करोड़ रुपये का है.  गुजरात स्टेट टैक्स ने ये ऑर्डर वित्त वर्ष 2018-19 के लिए जारी किया है.

गुजरात स्टेट टैक्स के डेप्युटी कमिश्नर ने वित्त वर्ष 208-19 के लिए 4,11,68,604 रुपए की जीएसटी और उस पर 4,04,42,232 रुपए का ब्याज. इसके साथ 41,66,860 रुपए का जुर्माना भरने का ऑर्डर जारी किया गया है. इसकी जानकारी जोमैटो ने फाइलिंग में दी है.

क्यों जारी किया गया GST ऑर्डर?

जोमैटो ने आगे कहा कि गुजरात टैक्स डिपार्टमेंट ने ऑर्डर जारी करते हुए कहा है कि ऑडिट में पाया गया कि उस वित्त वर्ष (2018-19) जोमैटो ने कम जीएसटी भरा है. ये आदेश CGST Act 2017 के तहत जारी किया गया है.

कंपनी की ओर से आगे कहा गया कि उसने इस संबंध में पहले ही प्रमाणित दस्तावेजों के साथ कारण नोटिस भारी का जवाब देकर सब कुछ साफ कर दिया था. लेकिन टैक्स डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने जीएसटी का 8.57 करोड़ रुपए का ऑर्डर जारी करते हुए उनके द्वारा भेजी गई जवाब नोटिस पर ध्यान नहीं दिया.

ऑर्डर को चुनौती देगा जोमैटो

इस आदेश को लेकर जोमैटो ने आगे कहा कि वह गुजरात इनकम टैक्स के 8.57 करोड़ रुपए के जीएसटी ऑर्डर को चुनौती देगा. यानी अब जोमैटो कानूनी लड़ाई लड़ने के लिए तैयार है.

चालू वित्त वर्ष जोमैटो को अच्छा मुनाफा हो रहा है. चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में कंपनी को 138 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा हुआ था. जोमैटो के शेयर भी शेयर बाजार में अच्छा ट्रेड कर रहे हैं. बीते शुक्रवार को जोमैटो के शेयर 7 रुपये बढ़कर 159.90 रुपये में बंद हुआ था.