menu-icon
India Daily
share--v1

Twitter पर भद्दे कमेंट्स से यूजर्स को इस तरह मिलेगा छुटकारा, इस सेटिंग को करें ऑन; सभी के लिए उपलब्ध

Twitter: सोशल मीडिया प्लेटफॉम एक्स (ट्विटर) ने अपने यूजर के लिए नया फीचर लॉन्च किया है. इस फीचर के तहत आप भद्दे और नफरती कमेंट्स को हमेशा के लिए पूर्णत: बंद कर सकते हैं.

auth-image
Suraj Tiwari
Twitter पर भद्दे कमेंट्स से यूजर्स को इस तरह मिलेगा छुटकारा, इस सेटिंग को करें ऑन; सभी के लिए उपलब्ध

Twitter : सोशल मीडिया प्लेटफॉम एक्स (ट्विटर) ने अपने यूजर के लिए नया फीचर लॉन्च किया है. इस फीचर के तहत आप भद्दे और नफरती कमेंट्स को हमेशा के लिए पूर्णत: बंद कर सकते हैं, हालांकि इसकी तैयारी कुछ हफ्ते पहले ही देखा गया था. इस फीचर को फ्री और वैरीफाइड यूजर दोनों प्रयोग कर सकते है और ये तय कर सकते हैं कि कौन उनके पोस्ट पर रिप्लाई करेगा. यानी अब भद्दे और नफरती कमेंट करने वालों से छुटकारा मिल सकता है.

इस तरीके से करें इस ऑप्शन को ऑन

अभी तक एक्स पर इस तरह का कोई ऑप्शन नहीं था, इसके पहले केवल पीपल पीपल यू फॉलो' और 'पीपल यू मेंशन' का ऑप्शन आता था.मतलब अब नए फीचर के जु़ड़ जाने से आप इन तीनों में से जो भी ऑप्शन को चुनेंगे वही लोग आपके पोस्ट पर कमेंट कर पाएंगे, हालांकि अब कंपनी ने एक और ऑप्शन वेरीफाइड के साथ ही फ्री यूजर्स को दिया है. यह नया ऑप्शन  आपको पोस्ट के अंदर मिलेगा. जो Who can reply के में मिलेगा.

चीन के इस ऐप की तरह बनाना चाहतें है मस्क

ट्विटर को जब से एलन मस्क ने खरीदा है वो इस ऐप को सब कुछ बनाना चाहते हैं. इसका वो नाम भी बदल चुके हैं. वो इस ऐप को ऐसा बनाना चाहते हैं जिसमें ट्रेंडिंग टॉपिक के साथ-साथ एंटरटेंमेंट और काम के लिए सामान का पेमेंट भी कर पाएं. चीन में यूज होने वाले WeChat की तरह ट्विटर को बनाना चाहते हैं. WeChat पर लोग बात भी करते हैं साथ ही पेमेंट भी करते हैं.

इसे भी पढ़ें- RBI ने बैंक ऑफ बड़ौदा के खिलाफ लिया बड़ा एक्शन, क्या आपका भी है BOB में अकाउंट