share--v1

Tata Power Gets Order: टाटा समूह की इस कंपनी को मिला 838 करोड़ का ऑर्डर, सोमवार को रॉकेट बन सकते हैं शेयर

शेयर बाजार के निवेशकों के लिए शानदार खबर है. टाटा समूह की एक कंपनी को 838 करोड़ रुपए का ऑर्डर मिला है. सोमवार को बाजार खुलते ही इस शेयर में तेजी आ सकती है.

auth-image
India Daily Live

Tata Power News: टाटा समूह की टाटा पावर कंपनी ने जानकारी दी है कि उसे 838 करोड़ रुपए की अनुमानित लागत पर जलपुरा खुर्जा पावर ट्रांसमिशन प्रोजेक्ट के डेवलपमेंट के लिए आरईसी पावर डेवलपमेंट एंड कंसल्टेंसी से LoI (Letter of intent) मिला है. मार्केट रेग्यूलेटर SEBI को दी जानकारी में कंपनी ने कहा कि उसे जलपुरा पावर ट्रांसमिशन लिमिटेड, एक प्रोजेक्ट स्पेशल पर्पज व्हीकल का अधिग्रहण करने के लिए REC पावर डेवलपमेंट एंड कंसल्टेंसी लिमिटेड से एलओई प्राप्त हुआ है. इस प्रोजेक्ट की अनुमानित लागत 838 करोड़ रुपए है.

प्रोजेक्ट एसपीवी को कॉमर्शियल ऑपरेशन की निर्धारित तिथि (SCOD) से 35 साल तक एसपीवी अधिग्रहण की तारीख से 18 महीने तक ट्रांसमिशन सर्विस प्रदान करने के लिए बिल्ड-ओन-ऑपरेट ट्रांसफर (BOOT) आधार पर विकसित किया जाएगा.

सोमवार को कंपनी के शेयरों पर रखें नजर 
केंद्र सरकार का क्लीन एनर्जी पर फोकस होने के चलते पावर कंपनियों जैसे टाटा पावर, अडाणी पावर, एनएचपीसी, एसजेवीएन के शेयरों में जबरदस्त खरीदारी देखी जा रही है. आने वाले दिनों में इन शेयरों में और भी उछाल आने की संभावना है.

शुक्रवार को टाटा पावर के शेयर 0.75 फीसदी की गिरावट के साथ 376 रुपए पर बंद हुए. इस शेयर का 52 वीक हाई 412.90 रुपए है. पिछले एक साल में इस शेयर में 83.68 फीसदी की तेजी आई है. ऑर्डर मिलने की खबर के बाद सोमवार को यह शेयर रफ्तार पकड़ सकता है.

Disclaimer: यह लेख केवल जानकारी के उद्देश्य से लिखा गया है. किसी भी निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की राय जरूर लें.

यह भी देखें

Also Read

First Published : 17 February 2024, 07:04 AM IST