menu-icon
India Daily
share--v1

Netflix ने इस पद पर निकाली वैकेंसी, सैलरी के तौर पर दे रहा मोटी रकम, जल्दी करें आवेदन

Jobs: यदि आप भी नेटफ्लिक्स में नौकरी करने का सपना संजोए हुए है तो यह खबर आप ही के लिए है. ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म चलाने वाली कंपनी नेटफ्लिक्स ने हाल ही में एक वैकेंसी निकाली है.

auth-image
Sagar Bhardwaj
Netflix ने इस पद पर निकाली वैकेंसी, सैलरी के तौर पर दे रहा मोटी रकम, जल्दी करें आवेदन

नई दिल्ली: यदि आप भी नेटफ्लिक्स में नौकरी करने का सपना संजोए हुए है तो यह खबर आप ही के लिए है. ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म चलाने वाली कंपनी नेटफ्लिक्स ने हाल ही में एक वैकेंसी निकाली है.

कंपनी को AI प्रोडक्ट मैनेजर की तलाश
दरअसल, नेटफ्लिक्स ने यह वैकेंसी  AI प्रोडक्ट मैनेजर के पद पर निकाली है. यह वैकेंसी  ऐसे समय में निकाली गई है जब हॉलीवुड में आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस को लेकर भारी विरोध हो रहा है. हॉलीवुड के राइटर्स एसोसिएशन व अन्य संगठन एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में AI और एल्गोरिद्म के ऊपर बढ़ती निर्भरता से नाराज हैं.

कितनी मिलेगी सैलरी
एआई प्रोडक्ट मैनेजर की पोस्ट के लिए आपको 9 लाख डॉलर तक की सैलरी ऑफर की जा रही है. भारतीय रुपयों से तुलना करें तो यह तकरीब 7.5 करोड़ डॉलर के बराबर बैठती है.

क्या रहेगा AI प्रोडक्ट मैनेजर का  काम
AI प्रोडक्ट मैनेजर का  काम का काम नेटफ्लिक्स के मशीन लर्निंग प्लेटफॉर्म को बेहतर बनाना है और नेटफ्लिक्स के लिए कंटेट क्रिएट करने के लिए AI टूल का बेहतर इस्तेमाल करना है.

इस पोस्ट पर भी निकाली गई वैकेंसी
एआई प्रोडक्ट मैनेजर के अलावा कंपनी ने टेक्निकल डायरेक्टर के पद पर भी वैकेंसी निकाली है. इस पोस्ट के लिए कंपनी 4.5 लाख से 6.5 लाख डॉलर तक ऑफर कर रही है. यानी टेक्निकल डायरेक्टर को एक साल में 3.70 करोड़ से 5.35 करोड़ रुपए तक के बीच सैलरी मिलेगी.

भारत में भी तेजी से बढ़ रहा AI का इस्तेमाल
दुनियाभर में एआई का इस्तेमाल तेजी से बढ़ रहा है. भारत भी इस मामले में पीछे नहीं हैं. AI के तेजी से बढ़ते चलन से लोगों के मन में उनकी नौकरी जाने की शंकाएं पैदा हो गई हैं. जानकारों का मानना है कि AI के बढ़ते चलन से भारत में बड़े पैमाने पर नौकरियां जा सकती हैं.

यह भी पढ़ें: इस स्कीम के तहत बेटी पैदा होने पर मिल रहे पूरे 21000 रुपए, ऐसे करें आवेदन