menu-icon
India Daily
share--v1

वोटिंग के दिन राजधानी दिल्ली में क्या खुला और क्या रहेगा बंद, जान लें आज ही सारी बात

Delhi Voting: दिल्ली में 25 मई को होने वाले मतदान के कारण प्रशासन ने दिशा निर्देश जारी किए हैं. मतदान वाले दिन दिल्ली के सभी बाजार पूरी तरह से बंद रहेंगे और दफ्तरों में छुट्टी रहेगी.

auth-image
India Daily Live
Delhi Voting day
Courtesy: Social Media

Delhi Voting: लोकसभा चुनाव में अब तक पांच चरणों के लिए वोटिंग हो चुकी है. दो चरणों की वोटिंग अभी भी बाकी है.लोक सभा चुनाव के छटे फेज यानी 25 मई को राजधानी दिल्ली में भी वोट डाले जाएंगे. इसे लेकर तमाम तरह की तैयारियां भी पूरी हो चुकी हैं. दिल्ली में वोटिंग के दौरान कुछ चीजों पर पूरी तरह से पाबंदी रहेगी. चुनाव प्रचार पर 48 घंटे पहले ही पूरी तरह से रोक लगा दी जाएगी. दिल्ली में 23 मई की शाम से लेकर 25 मई तब शराब की दुकानों पर भी बैन रहेगा. इसका मतलब है कि शराब की बिक्री नहीं होगी.  

रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली में आदेश जारी हुआ है कि इस दिन सभी प्राइवेट और सरकारी ऑफिस बंद रहेंगे. वोटिंग के कारण सभी को छुट्टी दी गई है. मतदान की वजह से 25 मई को दिल्ली के बाजार भी बंद रहेंगे. सीटीआई ने सभी बाजारों को बंद रखने का आह्वान भी किया है. दिल्ली में वोटिंग के दिन बसों और मेट्रो की टाइमिंग में भी चेंज किया गया है. इस कारण बस और मेट्रो सुबह 4 बजे से चलनी शुरु हो जाएगी. 

दिल्ली में 23 मई से चुनाव प्रचार भी थम जाएगा. इसके लिए सभी राजनीतिक पार्टियों ने प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. पीएम मोदी सहित बीजेपी के कई नेताओं ने इस दौरान चुनावी सभाओं को संबोधित किया है. वहीं, दूसरी ओर इंडिया गठबंधन के प्रत्याशियों और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी मोर्चा संभाल लिया है. सभी पार्टियों ने 25 मई को मतदान करने की अपील की है.