menu-icon
India Daily
share--v1

Johnson & Johnson Baby Powder case: क्या पाउडर लगाने से होता है कैंसर? जानें कैसे जॉनसन एंड जॉनसन कंपनी को कोर्ट ने दिया बड़ा झटका

Johnson & Johnson Baby Powder case: जिस कंपनी के पाउडर के इस्तेमाल से कैंसर होने का आरोप लगा है वो कोई और नहीं बल्कि दुनिया की मानी जानी कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन बेबी है.

auth-image
Gyanendra Tiwari
Johnson & Johnson Baby Powder case: क्या पाउडर लगाने से होता है कैंसर? जानें कैसे जॉनसन एंड जॉनसन कंपनी को कोर्ट ने दिया बड़ा झटका

Johnson & Johnson Baby Powder case: छोटे बच्चों की स्किन बहुत ही कोमल होती है. थोड़ी सी असावधानी के चलते बड़ी समस्या हो सकती है. बच्चों पर कोई भी प्रोडक्ट इस्तेमाल करने से पहले माता-पिता कई बार सोचते है लेकिन फिर भी कभी-कभी प्रोडक्ट की खराबी की वजह से बच्चों का स्वास्थ खराब हो जाता है. बच्चों के साथ-साथ बड़ों को भी प्रोडक्ट इस्तेमाल करते समय बहुत ही सावधानी बरतनी पड़ती है. एक ऐसा ही मामला अमेरिका से सामने आया है जहां बच्चों का पाउडर लगाने से एक व्यक्ति को कैंसर हो गया. कोर्ट ने इस मामले में कंपनी को उस व्यक्ति को 154 करोड़ रुपए की राशि देने का आदेश दिया है.

व्यक्ति ने लगाया कैंसर होने का आरोप

जिस कंपनी के पाउडर के इस्तेमाल से कैंसर होने का आरोप लगा है वो कोई और नहीं बल्कि दुनिया की मानी जानी कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन बेबी (Johnson & Johnson Baby) है. ताजा मामले में अमेरिका की एक कोर्ट ने कंपनी पर मोटा जुर्माना लगाया है. एक व्यक्ति ने 2 साल पहले आरोप लगाया था कि वह बचपन से ही कंपनी का पाउडर लगाता आ रहा है, जिसके वजह से उसे मेसोथेलियोमा नाम का कैंसर हो गया.

कंपनी ने कोर्ट में दी सफाई

इस मामले को लेकर कंपनी ने कोर्ट में सफाई देते हुए कहा कि उनके किसी भी प्रोडक्ट में इस तरह की कोई खामी नहीं है. कंपनी के अधिकारियों का कहना है कि उनका पाउडर पूरी तरह से सुरक्षित है. इससे किसी को कैंसर जैसी भयानक बीमारी नहीं हो सकती है. आपको बता दें कि कंपनी पर इस तरह के आरोप पहले भी लग चुके हैं. 

यह भी पढ़ें- 30 सितंबर है डेडलाइन, ये काम नहीं निपटाए तो झेलना पड़ेगा भारी नुकसान