menu-icon
India Daily
share--v1

इस शेयर ने मचा दिया बवाल, सब हो गए मालामाल, नाम जान हो जाएंगे हैरान!

Jbm Auto Share: शेयर मार्केट में एक कंपनी के शेयरों ने ऐसी उड़ान भरी कि उसके निवेशकों की झोली भर गई. इस कंपनी के शेयरों ने एक ही साल में लगभग 200 फीसदी का रिटर्न दिया है.

auth-image
India Daily Live
Share Market

Jbm Auto Share: शेयर मार्केट में हजारों कंपनियां लिस्टेड हैं. एक चतुर निवेशक उन्हीं कंपनियों में निवेश करता है जो अच्छा रिटर्न दें. लेकिन कंपनियों का चुनाव करना आसान नहीं होता. बहुत से कंपनी डूब जाती है और उन कंपनियों में जिनका पैसा लगा होता है वह भी डूब जाता है. लेकिन जो कंपनियां बढ़ती जाती है वो अपने निवेशकों को मालामाल करती जाती हैं. एक ऐसी ही कंपनी ने अपने निवेशकों को ऐसा मालामाल किया कि पूछिए ही मत. इस शेयर ने बीते एक साल में लगभग 200 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दिया है.

जिस शेयर की बात हम कर रहे हैं उसे आप एक मल्टीबैगर शेयर भी कह सकते हैं. आइए जानते हैं कि आखिर किस कंपनी के शेयरों ने रॉकेट की तरह उड़ान भरी है.

कौन सी है ये कंपनी?

जिस कंपनी की बात हम कर रहे हैं उसका नाम है JBM Auto Ltd. इस कंपनी के शेयरों ने धुआंधाड़ रिटर्न दिया है. गुरुवार को इस कंपनी के शेयर 13.80 रुपये बढ़कर 1870 रुपये में बंद हुए.

बीते एक साल में इस  कंपनी ने लगभग 200 फीसदी का रिटर्न दिया है. 22 मार्च 2023 को इस कंपनी के शेयर की वैल्यू 643 रुपये थी. और आज ये 1870 में ट्रेड कर रहे हैं.

कंपनी को मिला करोड़ों का ऑर्ड़र

जेबीएम ऑटो लिमिटेड की सहायक कंपनी JBM Ecolife Mobility Pvt Ltd को 1,390 इलेक्ट्रिक बस बनाने का ऑर्डर मिला है. ये ऑर्डर पीएम -ईबस सेवा स्कीम के तहत मिले हैं. इस ऑर्डर की कीमत 7,5000 करोड़ रुपये का है.

इस कंपनी को मिले इस नए ऑर्डर से इसके शेयरों में उछाल आना लाजमी लग रहा है. सरकार भी इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा दे रही है. धीरे-धीरे भारत के सड़कों पर आपको इलेक्ट्रिक गाड़ियां ही चलती मिलेंगी.

डिस्क्लेमर: यह खबर सिर्फ आपकी जानकारी के लिए लिखी गई है. हम किसी को शेयर मार्केट में निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे हैं. शेयर मार्केट में निवेश करने से पहले आर्थिक सलाहकार से सलाह जरूर लें.