share--v1

LUX कंपनी के ठिकानों पर IT की छापेमारी, शेयर हुआ धड़ाम! जानें क्या है मामला

Lux Industries: देश की मशहूर टेक्सटाइल्स और इनर वियर बनाने वाली कंपनी लक्स (LUX) के कई ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापेमारी की है.

auth-image
Sagar Bhardwaj
फॉलो करें:

Lux Industries: देश की मशहूर टेक्सटाइल्स और इनर वियर बनाने वाली कंपनी लक्स (LUX) के कई ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापेमारी की है. गुरुवार सुबह 6 बजे इनकम टैक्स विभाग की टीम ने एक साथ लक्स कंपनी के तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और नई दिल्ली स्थित ऑफिस और मैन्यूफैक्चरिंग प्लांट पर छापेमारी की. लक्स इंडस्ट्रीज के प्रमोटरों के घर पर भी आईटी ने छापेमारी की है.

लक्स कंपनी पर क्यों पड़ा छापा


कंपनी पर छापेमारी क्यों की गई, इस बारे में कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है. मगर कोलकाता आधारित इस कंपनी पर 200 करोड़ रुपए की टैक्स चोरी का आरोप है.

आईटी की छापेमारी की खबरें सामने आने के बाद शुक्रवार को कंपनी के शेयरों में भी गिरावट देखने को मिली. कंपनी का शेयर 3.02 फीसदी गिरकर  1,473.50 पर बंद हुआ.

लक्स कंपनी का इतिहास

कोलकाता आधारित लक्स इंडस्ट्रीज को पहले बिस्वनाथ होजरी मिल्स के नाम से जाना जाता था. लक्स भारत की प्रमुख अंडरवियर निर्माता कंपनी है.

 बिजनेस फ्रंट पर बात करें तो कंपनी का मुनाफा पिछले साल के मुकाबले इस साल अप्रैल-जून की तिमाही में 5115 करोड़ रुपए घटकर 1813 करोड़ रुपए रहा. वहीं कंपनी की शुद्ध आय 567 करोड़ रुपए से घटकर 523 करोड़ रुपए रही.

यह भी पढ़ें: केवल 10 मिनट में आपके घर पहुंच जाएगा iPhone 15, ऐसे करें ऑनलाइन बुकिंग



 

First Published : 22 September 2023, 06:32 PM IST