menu-icon
India Daily
share--v1

भारी बारिश के चलते रेलवे भी हुआ प्रभावित, 17 ट्रेनें कैंसिल 12 का रुट बदला, देखें लिस्ट

trains canceled: उत्तर भारत में इस वक्त मानसून का कहर देखने को मिल रहा है, जिसके चलते रेलवे यातायात भी प्रभावित होता नजर आ रहा है. भारी बारिश के चलते उत्तर रेलवे ने क्षेत्र के विभिन्न हिस्सों में जानें वाली करीब 17 ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है तो वहीं पर अन्य 12 ट्रेनों के रूट बदल दिये गये हैं.

auth-image
Avinash Kumar Singh
भारी बारिश के चलते रेलवे भी हुआ प्रभावित, 17 ट्रेनें कैंसिल 12 का रुट बदला, देखें लिस्ट

नई दिल्ली: उत्तर भारत में इस वक्त मानसून का कहर देखने को मिल रहा है, जिसके चलते रेलवे यातायात भी प्रभावित होता नजर आ रहा है. भारी बारिश के चलते उत्तर रेलवे ने क्षेत्र के विभिन्न हिस्सों में जानें वाली करीब 17 ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है तो वहीं पर अन्य 12 ट्रेनों के रूट बदल दिये गये हैं.

इन ट्रेन रूट को किया गया सस्पेंड

नॉर्दन रेलवे के प्रवक्ता ने इसको लेकर एक बयान जारी किया और कहा कि भारी बारिश के चलते कई इलाकों में जलभराव की समस्या पैदा हो गई है. इसके चलते नोगांवां(अंबाला)-न्यू मोरिंडा; नांगल डैम-आनंदपुर साहिब और कीरतपुर साहिब-भरतगढ़ समेत 4 स्थानों के रेलवे रूट सस्पेंड कर दिये गये हैं.
उत्तर रेलवे के मुख्य जन संपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) दीपक कुमार ने कहा, ‘लगातार हो रही बारिश के चलते, दिल्ली से जाने वाली ट्रेनों पर कड़ी नजर रखी जा रही है. दिल्ली-सब्जी मंडी इलाके और रेल पटरियों पर से पानी निकालने के लिए आठ पंप लगाए गए हैं. दिल्ली से जाने वाली ट्रेन सेवाएं सामान्य हैं.'

इन ट्रेनों को किया गया है रद्द

गौरतलब है कि भारी बारिश के चलते जिन ट्रेनों को रद्द किया गया है उनमें फिरोजपुर कैन्ट एक्सप्रेस, अमृतसर सुपरफास्ट एक्सप्रेस, चंडीगढ़ इंटरसिटी एक्सप्रेस और चंडीगढ़ से अमृतसर जंक्शन एक्सप्रेस शामिल हैं. 

वहीं पर जिन ट्रेनों का रूट बदला गया है उसमें मुंबई सेंट्रल से अमृतसर एक्सप्रेस, अमृतसर एक्सप्रेस, दौलतपुर चौक एक्सप्रेस शामिल हैं. 

1982 के बाद दिल्ली में हुई सबसे ज्यादा बारिश

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, दिल्ली में रविवार सुबह साढ़े आठ बजे तक बीते चौबीस घंटों में 153 मिलीमीटर बारिश हुई, जो वर्ष 1982 के बाद से जुलाई के एक दिन में हुई सर्वाधिक बारिश है.