share--v1

हरियाणा में इन बेटियों को सरकारी-प्राइवेट कॉलेजों में दी जाएगी मुफ्त शिक्षा, सीएम मनोहर लाल ने किया बड़ा ऐलान

Free College Education To Female Students: हरियाणा सरकार ने 1.80 लाख रुपए की सालाना आय वाले परिवार के मिहिला छात्राओं के लिए एक बड़ा ऐलान किया है.

auth-image
Purushottam Kumar

Free College Education To Female Students: हरियाणा सरकार ने 1.80 लाख रुपए की सालाना आय वाले परिवार के मिहिला छात्राओं के लिए एक बड़ा ऐलान किया है. प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि जिन छात्रा के परिवार का सालाना आया 1.80 लाख रुपए हैं उन्हें कॉलेज में मुफ्त शिक्षा दिया जाएगा.

इसके साथ ही सीएम ने कहा कि जिन छात्राओं के परिवार की आय 1.80 लाख रुपए से लेकर 3 लाख रुपए के बीच है उन्हें कॉलेज शिक्षा के लिए आधी फीस सरकार की ओर से दी जाएगी. सीएम मनोहर लाल ने बताया कि यह सरकारी के साथ-साथ निजी कॉलेजों में पढ़ने वाले सभी छात्राओं पर लागू किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: अमेरिका में हिंदू धर्म के प्रचार के लिए इस शख्स ने दान किए 33 करोड़

प्रदेश के मुख्यमंत्री ने किया ट्वीट

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अपने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में लिखा कि हरियाणा परिवार की उन बेटियों के लिए मैं आज मुफ़्त शिक्षा की घोषणा करता हूँ जिनकी वार्षिक आय 1.80 लाख तक है. 

यह घोषणा सभी निजी और सरकारी कॉलेजों पर लागू होगी और जो भी फीस होगी वो सरकार द्वारा वहन की जाएगी. इसके साथ ही 1.80 लाख  रुपए से लेकर 3 लाख रुपए तक के वार्षिक आय वाले परिवार की बेटियों की कॉलेज (निजी और सरकारी) की शिक्षा की आधी फीस सरकार देगी.


ये भी पढ़ें: आंध्र प्रदेश के दौरे पर पीएम मोदी, श्री वेंकटेश्वर मंदिर में करेंगे पूजा-अर्चना; जानें पूरा कार्यक्रम