share--v1

SSC से लेकर UPMRC तक, इस महीने यूपी में बंपर भर्ती, न मिस करें मौका

Gov Job: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए ये महीना कई अवसर लेकर आया है. केंद्र और राज्य सरकारें कई पदों के लिए भर्ती करने जा रही हैं.

auth-image
India Daily Live

Gov Job: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए अप्रैल का महीना बिजी रहने वाला है. केंद्र और राज्य सरकारें कई परीक्षा लेने की तैयारी में हैं. कई पदों के लिए कई स्तर के परीक्षा होंगी, योग्य उम्मीदवार अपने योग्ता के अनुसार इन परिक्षाओं में भाग ले सकते हैं. 

एसएससी सीएचएसएल 2024 (SSC CHSL 2024)

कर्मचारी चयन आयोग संयुक्त उच्चतर माध्यमिक स्तर (एसएससी सीएचएसएल) परीक्षा भारत सरकार में विभिन्न ग्रुप 'सी' और ग्रुप 'बी' (गैर-राजपत्रित) पदों पर भर्ती के लिए भारतीय कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आयोजित की जाती है.एसएससी परीक्षा कैलेंडर के अनुसार, एसएससी सीएचएसएल 2024 परीक्षा के लिए आधिकारिक अधिसूचना 2 अप्रैल को जारी होने वाली है, जबकि परीक्षा जून-जुलाई 2024 में आयोजित की जाएगी. उम्मीदवारों को 1 मई तक अपने ऑनलाइन आवेदन पत्र पूरे करने होंगे.

एसएससी जेई 2024 (SSC JE)

भारत सरकार में विभिन्न जूनियर इंजीनियर पदों पर भर्ती के लिए कर्मचारी चयन आयोग जूनियर इंजीनियर (एसएससी जेई) परीक्षा भारतीय कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) द्वारा आयोजित की जाती है.

कर्मचारी चयन आयोग की जूनियर इंजीनियर (जेई) (सिविल, मैकेनिकल और इलेक्ट्रिकल) परीक्षा 2024 के लिए आधिकारिक अधिसूचना पहले ही जारी की जा चुकी है और ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया शुरू हो गई है. परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 18 अप्रैल रात 11 बजे है और योग्य उम्मीदवार 19 अप्रैल तक ऑनलाइन शुल्क का भुगतान कर सकते हैं. आयोग का लक्ष्य केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों में कुल 968 जूनियर इंजीनियरों को भरना है. टियर 1 परीक्षा 4 से 6 जून तक आयोजित होने वाली है.

बीओआई भर्ती 2024 (BOI)

बैंक ऑफ इंडिया ने विभिन्न पदों के लिए उम्मीदवारों को आमंत्रित किया है. कुल 143 पद भरने हैं.  भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया चल रही है और उम्मीदवारों के पास अपना आवेदन पत्र जमा करने के लिए 10 अप्रैल तक का समय है. फिलहाल, परीक्षा और इंटरव्यू चरणों की विशिष्ट तारीखों की घोषणा नहीं की गई है. 

यूपीएमआरसी भर्ती 2024 (UPMRC Recruitment 2024)

उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (UPMRC) स्टेशन नियंत्रक-सह-ट्रेन ऑपरेटर, जूनियर इंजीनियर और अन्य जैसे विभिन्न कार्यकारी और गैर-कार्यकारी पदों के लिए भर्ती परीक्षा आयोजित कर रहा है. भर्ती के लिए ऑनलाइन पंजीकरण चल रहा है और परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 19 अप्रैल है. परीक्षा अस्थायी रूप से 11, 12 और 14 मई को होने वाली है. भर्ती का लक्ष्य कुल 439 पदों को भरना है. 

टीएनपीएससी सीसीएसई 1 (TNPSC CCSE 1) 

तमिलनाडु लोक सेवा आयोग (टीएनपीएससी) संयुक्त सिविल सेवा परीक्षा-I (समूह-I सेवा) में विभिन्न पदों के लिए भर्ती अभियान चला रहा है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 27 अप्रैल तक परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आयोग का लक्ष्य इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 90 पद भरने का है. शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को डिप्टी कलेक्टर, पुलिस उपाधीक्षक, वाणिज्यिक कर के सहायक आयुक्त और सहकारी समितियों के उप रजिस्ट्रार सहित विभिन्न पदों के लिए नियुक्त किया जाएगा.
 

Also Read