menu-icon
India Daily
share--v1

Gold Price in India: सोना-चांदी की कीमतों में फिर दर्ज की गई गिरावट, जानिए क्या है नया रेट

Gold Price In India: सोने की कीमतों में इस सप्ताह भी भारी गिरावट दर्ज की गई है. बीते तीन सप्ताह से सोने का भाव में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. जानकारी के अनुसार इस सप्ताह सोने की कीमत 58 हजार 891 रुपए प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ है.

auth-image
Purushottam Kumar
Gold Price in India: सोना-चांदी की कीमतों में फिर दर्ज की गई गिरावट, जानिए क्या है नया रेट

नई दिल्ली: सोने की कीमतों में इस सप्ताह भी भारी गिरावट दर्ज की गई है. बीते तीन सप्ताह से सोने का भाव में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. जानकारी के अनुसार इस सप्ताह सोने की कीमत 58 हजार 891 रुपए प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ है. आपको बता दें, पिछले सप्ताह भी गिरावट के साथ सोने की कीमत 59 हजार 298 रुपए प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. 

इतना सस्ता हुआ सोना
पिछले सप्ताह से अगर हम तुलना करें तो सोने के भाव में 407 रुपए की गिरावट दर्ज की गई है. गौरतलब है कि पिछले सप्ताह सोना 59 हजार 298 रुपए प्रति दस ग्राम पर बंद हुआ था और शुक्रवार को दाम में 407 रुपए की गिरावट के साथ 58 हजार 891 रुपए पर बंद हुआ. सोने के साथ-साथ चांदी के भाव में भी करीब 8 हजार रुपए की गिरावट दर्ज की गई है. मौजूदा समय में एक किलो चांदी की कीमत 70 हजार एक सौ रुपए है.

ये भी पढ़ें: Insurance Policy : अगर आपके गाड़ी से हो जाए अनजाने में एक्सीडेंट तो इंश्योरेंस कंपनी करेगी नुकसान की भरपाई

24 कैरेट सोना का कितना है दाम
इंडियन बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन की ओर से साझा जानकारी के अनुसार शुक्रवार को 24 कैरेट वाले सोने का दाम अधिकतम 58,905 रुपया रहा. वहीं, अगर हम 22 कैरेट वाले गोल्ड के रेट की बात करें को इसका रेट 58 हजार 669 रुपए प्रति 10 ग्राम रहा. इसके साथ ही सोने की खरीदारी करने पर ग्राहकों को जीएसटी शुल्क और गहने पर मेकिंग चार्ज अलग से देना होगा. गौरतलब है कि पिछले महीने भी सोने की कीमतों में भारी उतार-चढ़ाव देखने को मिला था.

ये भी पढ़ें: Indian Railways: रक्षाबंधन पर ऐसे बुक करें कंफर्म टिकट, एक क्लिक में जानें सब कुछ