menu-icon
India Daily
share--v1

Elon Musk के रोबोट ने किया योगा, नमस्ते क साथ सूर्य नमस्कार करने का वीडियो हो रहा वायरल

Elon Musk Robot : एलन मस्क ने अपने एक्स (ट्विटर) पर एक वीडियो शेयर किया है जो बहुत ही तेजी से वायरल हो रहा है. इस वायरल वीडियो में मस्क की कंपनी टेस्ला द्वारा बनाई गई ह्यूमनॉइड रोबोट नजर आ रहा है. वीडियो में रोबोट योग के साथ सूर्य नमस्कार करता नजर आ रहा है.

auth-image
Suraj Tiwari
Elon Musk के रोबोट ने किया योगा, नमस्ते क साथ सूर्य नमस्कार करने का वीडियो हो रहा वायरल

Elon Musk Robot : एलन मस्क ने अपने एक्स (ट्विटर) पर एक वीडियो शेयर किया है जो बहुत ही तेजी से वायरल हो रहा है. इस वायरल वीडियो में मस्क की कंपनी टेस्ला द्वारा बनाई गई ह्यूमनॉइड रोबोट नजर आ रहा है. वीडियो में रोबोट योग के साथ सूर्य नमस्कार करता नजर आ रहा है. इसके पहले मस्क की कंपनी टेस्ला द्वारा साल 2022 में आयोजित एक इवेंट के दौरान ह्यूमनॉइड रोबोट को सबसे पहले शोकेस किया गया था.

रोबोट पूरी तरह है ट्रेन्ड

ह्यूमनॉइड रोबोट के इस वीडियो को एलन मस्क के साथ ही उनकी कंपनी टेस्ला द्वारा भी शेयर किया गया है. टेस्ला ने शेयर इस वीडियो को लेकर उससे जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण जानकारियां भी साझा की है. मस्क द्वारा शेयर इस वीडियो के मुताबिक रोबोट ऑप्टिमस को अपने अनुसार खूद ही क्रम में लगा सकता है. साथ ही रोबोट के सिस्टम के बारे में ऐसी जानकारी है कि यह पूरी तरह से प्रशिक्षित भी है. 

वहीं मीडिय रिपोट्र्स की माने तो इस ह्यूमनॉइड रोबोट का ऑप्टिमस 2.3 किलोवाट प्रति घंटे के बैटरी पैक से लैस है. इसका प्रयोग पूरे दिन खूब आराम से किया जा सकता है. यह ह्यूमनॉइड रोबोट वाई-फाई और एलटीई कनेक्टिविटी से पूरी तरह लैस है साथ ही यह टेस्ला चिप द्वारा चलता है. इस ह्यूमनॉइड रोबोट ऑप्टिमस के पास 20 पाउंड के बैग कैरी करने की भी क्षमता है.

स्पेस मिशन के लिए किया गया तैयार

यह ह्यूमनॉइड रोबोट योग करने में भी माहिर है. एलन मस्क द्वारा शेयर किए गए इस वीडियो में यह रोबोट योग करता नजर आया. रोबोट के हाथ और पैरों के मूवमेंट को देखकर आप समझ सकते हैं कि ये रोबोट योग, सूर्य नमस्कार के साथ नमस्ते भी कर रहा है. बताया जा रहा है कि इसका प्रयोग आने वाले समय में स्पेस मिशन के लिए किया जा सकता है. वहीं इस ह्यूमनॉइड रोबोट की कीमत 20 हजार डॉलर (लगभग 16,61,960 रुपये) बताई जा रही है.

इसे भी पढे़ं- दुनिया की सबसे तेज रफतार वाली ट्रेन के बारे में जानकर हैरत में पड़ जाएंगे, जाने स्पीड