menu-icon
India Daily
share--v1

एक्स पर Ad से मुक्ति दिलाने के लिए Elon Musk का नया प्लान, जानें कितना देना होगा चार्ज

X Subscription Plan: सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म एक्स के लिए एलन मस्क की ओर से अब एक नया प्लान पेश किया गया है. इस प्लान के तहत यूजर्स को एक्स पर अब कोई ऐड नहीं मिलेगा.

auth-image
Purushottam Kumar
एक्स पर Ad से मुक्ति दिलाने के लिए Elon Musk का नया प्लान, जानें कितना देना होगा चार्ज

X Subscription Plan: सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म एक्स के लिए एलन मस्क की ओर से अब एक नया प्लान पेश किया गया है. मीडिया में बीते कई दिनों से ऐसी रिपोर्ट सामने आ रही थी कि थी Ads Free एक्सपीरियंस प्रोवाइड करने के लिए कंपनी नया प्लान ला सकती है. इसी कड़ी में एलन मस्क की ओर से आधिकारिक रूप से इस प्लान को अब लॉन्च कर दिया गया है.

इस Premium + प्लान के तहत यूजर्स को एक्स पर अब कोई ऐड नहीं मिलेगा. कंपनी की ओर से एंट्री लेवल सब्सक्रिप्शन के रूप में एक बेसिक प्लान भी लॉन्च किया गया है. एक्स की ओर से अब 243 रुपए के मासिक शुल्क पर बेसिक प्लान ऑफर लाया गया है. यह प्लान वेब वर्जन के लिए है, इस प्लान को लेने के बाद यूजर्स को Ads नहीं देखने पड़ेंगे.

Premium + प्लान का चार्ज

अगर आप चाहते हैं कि एक्स का उपयोग करने के दौरान उनको कोई ऐड नहीं देखना पड़े तो इसके लिए आपको 1300 रुपए  वाला मासिक प्लान लेना होगा. इस प्लान का नाम Premium + रखा गया है. आपको बता दें, एलन मस्क की ओर से एक्स के लिए नए Premium + और Basic प्लान को फिलहाल सिर्फ वेब वर्जन के लिए लॉन्च किया गया है.

ये भी पढ़ें: AI Image Generator Websites: इन वेबसाइट्स से बनाएं फ्री में AI इमेज, कमांड के अनुसार बनेगी फोटो

गौरतलब है कि पूर्व में सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म एक्स को पहले Twitter के नाम से जाना जाता था. एलन मस्क की ओर से इसे 44 अरब डॉलर में खरीदा गया है. एलन मस्क की ओर से इस प्लेटफार्म को खरीदे जाने के बाद से  इसमें कई बदलाव किए हैं. आपको बता दें, हाल में ही इस एक्स पर ऑडियो और वीडियो कॉल का फीचर जोड़ा गया है. यानी की एक्स के जरिए अब आप व्हाट्सएप की तरह कॉल कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: Financial Goal: फाइनेंशियल गोल क्या है? हर व्यक्ति के लिए इसे सेट करना क्यों जरूरी है, एक क्लिक में जानें