menu-icon
India Daily
share--v1

ये Mutual Fund बना देंगे करोड़पति, Jaguar और Ferari से चलने लगेंगे आप!

Mutual Fund: आज के समय में पैसे कमाने के कई तरीके हैं. आप अपने पैसों को काम पर लगाकर खुद को करोड़पति बना सकते हैं. आइए जानते हैं कि कैसे आप करोड़ बन सकते हैं.

auth-image
India Daily Live
Ferari men

Mutual Fund: आज के जमाने में पैसा है तो सबकुछ है. पैसे हों तो कोई इंसान महंगे से महंगे होटल में खाना खा सकता है और जगुआर और फेरारी जैसी गाड़ियों से चल सकता है. लेकिन ऐसी लैविश लाइफ जीना आम लोगों के बस में नहीं. बड़े-बड़े करोड़पति और अरबपति ही ऐसी लाइफ जी सकते हैं. पैसे वाले व्यक्ति अपने पैसों को ही कमाई पर लगाते हैं और उसी पैसों से मोटा पैसा कमाते हैं. आप भी खुद को करोड़पति बनाकर फेरारी जैसी महंगी कारों से चल सकते हैं.

अब सवाल ये है कि आखिर हम कैसे अमीर होंगे. अमीर होने के लिए पैसों को काम पर लगाना होता है. अगर आपने बैंक में पैसे रखे हैं तो उससे कमाई नहीं होने वाली. बैंक से पैसे निकालकर उसको काम पर लगाएं. आप म्यूचुअल फंड के जरिए करोड़पति बन सकते हैं.

ये फंड बना सकते हैं करोड़पति

आज हम आपको उन म्यूचुअल फंड के बारे में बताएंगे जिन्होंने लोगों को करोड़पति बनाया है. आइए उन टॉप म्यूचुअल फंड के बारे में जिन्होंने लोगों के पैसों को करोड़ों में कन्वर्ट कर दिया है.

हम आपको उन टॉप 3 म्यूचुअल फंड के बारे में बताने जा रहे हैं जिनमें अगर एक लाख रुपये की राशि एकमुश्त निवेश की जाती तो वो करोड़ों का रिटर्न देती.

Sundaram Mid Cap Fund: इस म्यूचुअल फंड को मार्केट में 21.62 साल पूरे कर लिए हैं. अगर इसके शुरू होते ही इसमें एकमुश्त एक लाख रुपये की राशि निवेश की जाती तो अब तक ये राशि 11,026,065 रुपये हो जाती है. इसकी चक्रवृद्धि वार्षिक वृद्धि दर 24.31 है.

HDFC ELSS Tax Saver: इस म्यूचुअल फंड में 27 साल पहले एक लाख रुपये की एकमुश्त राशि निवेश की जाती तो यह 37,944,762 रुपये हो जाती. इस पर चक्रवृद्धि वार्षिक वृद्धि दर 23.71 फीसदी है.

Nippon India Growth Fund: इस म्यूचुअल फंड में अगर 28 साल पहले 1 लाख रुपये निवेश किया जाता तो आज ये राशि 32,858,387 रुपये हो जाते. इस पर चक्रवृद्धि वार्षिक वृद्धि दर 22.64 फीसदी है.  

डिस्क्लेमर: यह खबर इंटरनेट पर उपलब्ध आर्थिक आंकड़ों के आधार पर लिखी गई है. THE INDIA DAILY किसी को कहीं निवेश करने की सलाह नहीं देता.