share--v1

Weather Update: IMD ने इन राज्यों के लिए जारी किया घने कोहरे का अलर्ट, बारिश होने से इन शहरों में बढ़ेगी ठंड

देर से ही सही लेकिन अब ठंड का प्रकोप बढ़ने लगा है. इसी बीच मौसम विभाग ने कई राज्यों में घने कोहरे और बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है.

auth-image
Sagar Bhardwaj

 Weather News: देर से ही सही लेकिन अब ठंड का प्रकोप बढ़ने लगा है. पहाड़ी इलाकों में जहां तापमान शून्य  से नीचे जाने लगा है वहीं मैदानी इलाकों ने भी कोहरे की घनी चादर ओड़नी शुरू कर दी है. ठंड के बढ़ते सितम को देखते हुए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है.

इन राज्यों में छाया रहेगा घना कोहरा

मौसम विभाग के मुताबिक उप-हिमालयी क्षेत्रों जैसे पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, नागालैंड, मिजोरम, त्रिपुरा और पंजाब के अलग-अलग हिस्सों में घना कोहरा छाए रहने की संभावना है. इन सभी राज्यों में 12 दिसंबर को तड़के सुबह से दोपहर देर तक घना कोहरा छाया रह सकता है, जिसे देखते हुए आईएमडी ने वाहन चलाते समय सावधानी बरतने की सलाह दी है.

देश के कई राज्यों में हो सकती है बारिश
इसके अलावा मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों के लिए बारिश का भी अलर्ट जारी किया है. स्काईमेट के मुताबिक, 12 दिसंबर को तमिलनाडु, केरल और लक्षद्वीप में दो बार मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर तेज बारिश देखने को मिल सकती है. वहीं तटीय कर्नाटक और दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है.

इसके अलावा नॉर्थ-ईस्ट के राज्यों, अंडमान-निकोबार द्वीप समूह और आंध्र प्रदेश में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश के आसार हैं. पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार और पूर्वोत्तर भारत में मध्यम घना कोहरा छा सकता है जबकि सिक्किम में कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि की संभावना है.

Also Read

First Published : 12 December 2023, 07:45 AM IST