share--v1

Xiaomi 14 Amazon India Microsite: लाइव हुई माइक्रोसाइट, Xiaomi 14 कई कमाल के फीचर्स से होगा लैस

Xiaomi 14 को भारतीय मार्केट में 7 मार्च को लॉन्च किया जाएगा. इस फोन की माइक्रोसाइट अमेजन पर बनाई गई है. इसमें क्या कुछ खासियतें दी गई हैं, चलिए जानते हैं. 

auth-image
India Daily Live

Xiaomi 14 Amazon India Microsite: Xiaomi 14 को भारतीय मार्केट में 7 मार्च को लॉन्च किया जाएगा. इसे 25 फरवरी को बार्सिलोना में मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) 2024 के दौरान ग्लोबल लेवल पर लॉन्च किया जाएगा. इस फोन को लेकर पिछले काफी समय से खबरें आ रही हैं. अब Xiaomi 14 के लिए अमेजन पर एक माइक्रोसाइट बनाई गई हैं. यहां से यह तो क्लियर हो गया है कि इस फोन को एक्सक्लूसिवली भारत में ही उपलब्ध कराया जाएगा. इसके साथ ही फ्लिपकार्ट पर उपलब्धता की जानकारी भी दी गई थी. 

अमेजन माइक्रोसाइट के अलावा Xiaomi India की आधिकारिक वेबसाइट पर Xiaomi 14 हैंडसेट के लैंडिंग पेज को बनाया गया है. इस फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 चिपसेट दिया जाएगा. इसके साथ ही एंड्रॉइड 14 पर आधारित हाइपरओएस दिया जाएगा. इसमें 120Hz तक का रिफ्रेश रेट दिया जाएगा. इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस सिक्योरिटी दी गई है. इसमें 1.5K LTPO AMOLED डिस्प्ले दिए जाने की उम्मीद है. फोन में IP68 रेटिंग दी गई है जिससे यह डस्ट और वॉटर से सुरक्षित रहेगा. 

Xiaomi 14 के संभावित फीचर्स: फोन में डॉल्बी विजन के साथ-साथ स्टीरियो स्पीकर दिया गया होगा. इसके साथ ही डॉल्बी एटमॉस का भी सपोर्ट दिया गया है. फोन को ब्लैक, ग्रीन और व्हाइट कलर में उपलब्ध कराया जएगा. इसमें 90W वायर्ड हाइपरचार्ज और 50W वायरलेस टर्बो चार्ज का सपोर्ट दिया जाएगा. कंपनी ने दावा किया गया है कि यह 10 मिनट से भी कम समय में फोन को जीरो से 50 तक चार्ज कर देगा.

कैमरा डिपार्टमेंट की बात करें तो Xiaomi 14 इंडिया वेरिएंट में Leica Summilux ऑप्टिकल लेंस, अल्ट्रा-एचडीआर सपोर्ट के साथ लाइट फ्यूजन 900 इमेज सेंसर और 75 मिमी फ्लोटिंग टेलीफोटो लेंस दिए जाने की उम्मीद है. इस फोन के चीनी वेरिएंट ट्रिपल रियर कैमरा यूनिट दिया जाएगा. इसमें ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन (OIS) सपोर्ट के साथ 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस के साथ 50 मेगापिक्सल का सेंसर और 50 मेगापिक्सल का टेलीफोटो शूटर दिया जाएगा. फोन के फ्रंट में 32 मेगापिक्सल का कैमरा दिया जाएगा. इसमें 4610mAh की बैटरी दी जा सकती है. 

Also Read