share--v1

Instagram यूजर्स की निकल पड़ी, 1000 फॉलोवर्स के साथ भी होगी तगड़ी कमाई!

Instagram से वो यूजर भी पैसा कमा पाएगा जिसके 1000 फॉलोवर्स हैं. शार्क टैंक इंडिया में एक नया स्टार्टअप आया है जो इस काम में आपकी मदद कर सकता है. 

auth-image
Shilpa Srivastava
फॉलो करें:

Instagram का इस्तेमाल कई लोग करते हैं. लोग इसे अपनी कमाई का जरिया बनाना चाहते हैं और इसके लिए मेहनत भी कर रहे हैं. वैसे तो Instagram से कमाई को बढ़ाने के कई तरीके हैं लेकिन आज हम आपको एक लेटेस्ट और सबसे अलग तरीका बता रहे हैं. दरअसल, Shark Tank India में एक नया स्टार्टअप आया है जो कैशबैक उपलब्ध कराता है. 

इस स्टार्टअप का नाम WYLD है. यह एक शॉपिंग कार्ड है. इस कार्ड को ऐप से आसानी से कंट्रोल किया जा सकता है. इनके फाउंडर्स का कहना है कि अगर Wyld ऐप से शॉपिंग की जाए तो 80% तक का कैशबैक हासिल किया जा सकता है. आप सोच रहे होंगे कि हमने Instagram से कमाई की बात की थी और यहां शॉपिंग कैशबैक की बात हो रही है. तो चलिए बताते हैं कि इस ऐप के जरिए Instagram से कैसे कमाई की जा सकती है और यह शॉपिंग कार्ड कैसे काम आएगा. 

Instagram से कैसे होगी कमाई:
WYLD कंपनी के अनुसार, Instagram पोस्ट के जरिए कैशबैक हासिल किया जा सकता है. इसके लिए यूजर के न्यूनतम 1000 फॉलोवर होने जरूरी हैं. यह ऐप एंड्रॉइड और iOS के साथ कंपेटिबल है. कैशबैक देने के लिए WYLD डेवलपर ने एक एल्गोरिदम बनाया है. इसमें WYLD स्कोर दिया गया है जो क्रेडिट स्कोर की तरह ही काम करता है. जितनी ज्यादा आपके पोस्ट की रीच होगी उतना ही आपको कैशबैक मिलेगा. 

इस ऐप के फाउंडर्स ने बताया है कि अगर किसी यूजर का WYLD स्कोर 900 से 1000 है तो उन्हें 100 फीसद कैशबैक मिलेगा. वहीं, स्टोरीज पर 80 फीसद का कैशबैक मिलेगा. 

जानें कैसे काम करेगी WYLD ऐप: 

  • इस ऐप पर लॉगइन करने के बाद कुछ अप्रूवल्स देने होंगे. इसके बाद वॉलेट में पैसे डालने होंगे. 

  • इसके बाद WYLD पार्टनर स्टोर पर जाना होगा. यहां पर शॉपिंग और फूड ऑर्डर की फोटो दी गई होगी जिस पर आपको क्लिक करना है. 

  • फिर इन्हें Instagram पर पोस्ट करना होगा. 

  • फिर WYLD App के जरिए आपको पेमेंट करनी होगी. 

  • जैसे ही आप पेमेंट कर देंगे तो कुछ समय बाद आपको कैशबैक मिल जाएगा. 

  • इस कैशबैक का इस्तेमाल शॉपिंग और फूड डिलीवरी के लिए किया जा सकता है. 

  • आपको यह ध्यान देना होगा इसके जरिए यूजर एक ब्रांड की 2 पोस्ट एक महीने में कर सकते हैं. 

Also Read

First Published : 06 February 2024, 09:48 AM IST