share--v1

दोस्तों के साथ करते हैं Hotstar का पासवर्ड शेयर, देने होंगे एक्स्ट्रा पैसे!

नेटफ्लिक्स के बाद अब हॉटस्टार भी पासवर्ड शेयरिंग फीचर ला सकता है. इसके बाद अगर कोई भी हॉटस्टार का पासवर्ड शेयर करना चाहेगा तो उसे एक्स्ट्रा पैसे देने होंगे. 

auth-image
India Daily Live
फॉलो करें:

Hotstar Password Sharing: OTT ऐप Netflix ने कुछ ही समय पहले पासवर्ड शेयरिंग को लेकर निर्देश जारी किए थे. कंपनी ने कहा था कि अगर कोई व्यक्ति अपना पासवर्ड किसी और को शेयर करना चाहता है तो उसे एक्सट्रा पैसे देने होंगे. नेटफ्लिक्स के इस कदम से लोग काफी नाराज भी दिखे थे. वहीं अब Disney Plus भी Netflix की राह पर निकल पड़ा है. कंपनी ने कहा है कि वो एक नया प्लान ला रहा है जिसके बाद पासवर्ड शेयरिंग को बंद कर दिया जाएगा. 

Disney का कहना है कि अगर कोई यूजर किसी का पासवर्ड इस्तेमाल कर लॉगइन करना चाहेगा तो उसे सब्सक्रिप्शन के साथ लॉगइन करना होगा. इसके लिए उसे एक्स्ट्रा चार्ज भी देना पड़ सकता है. 

कब से होगी इस प्लान की शुरुआत: 
कंपनी का कहना है कि इस नए नियम की शुरुआत मार्च 2024 से की जा सकती है. जिस तरह से एक व्यक्ति सब्सक्रिप्शन लेकर अपने दोस्तों और परिवारवालों के साथ शेयर करता है, इससे कंपनी का काफी नुकसान झेलना पड़ता है. ऐसे में इस तरह की एक्टिविटी पर लगाम लगाने के लिए कंपनी ऐसा करने का प्लान कर रही है. 

Disney अपने प्लेटफॉर्म पर कुछ नए फीचर्स पेश कर सकती है. जिसका सब्सक्रिप्शन है उसने अगर ऐसे लोगों के साथ प्लान शेयर किया है जो उसके घर के बाहर रहते हैं तो ऐसे मेंबर्स को एक्स्ट्रा पैसे देने होंगे. यह फीचर एकदम Netflix की तरह ही काम करता है. 

कितना लिया जाएगा चार्ज:
Netflix की बात करें तो अभी यूजर्स को पासवर्ड शेयरिंग के लिए 7.99 अमेरिकी डॉलर का चार्ज देना पड़ता है. अगर Disney की बात करें तो यह कितना चार्ज लेगा, इसकी जानकारी अभी उपलब्ध नहीं है. जल्द ही कंपनी इस चार्ज का खुलासा कर सकती है जिससे कंपनी के रेवन्यू में बढ़ोतरी हो सकती है. 

Also Read

First Published : 09 February 2024, 08:05 AM IST