share--v1

AIMIM Bihar Leader Shot Dead: ओवैसी की पार्टी के नेता की बिहार में गोली मारकर हत्या, दिसंबर के बाद AIMIM के दूसरे नेता की हत्या

AIMIM Bihar Leader Shot Dead: हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी की AIMIM पार्टी के नेता की बिहार में गोली मारकर हत्या कर दी गई है. घटना गोपालगंज जिले की है. दिसंबर के बाद बिहार में AIMIM नेता की हत्या का ये दूसरा मामला है.

auth-image
India Daily Live
फॉलो करें:

AIMIM Bihar Leader Shot Dead: बिहार के गोपालगंज में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी के नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. वारदात की जानकारी के बाद ओवैसी ने नीतीश सरकार पर निशाना साधा है.AIMIM चीफ ओवैसी ने बिहार में कानून-व्यवस्था की स्थिति को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा और पूछा कि क्या हमारी पार्टी के नेता ही उनके नेता ही निशाने पर हैं?

बिहार के गोपालगंज जिले में सोमवार देर रात अज्ञात हमलावरों ने ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) नेता अब्दुल सलाम की गोली मारकर हत्या कर दी। सलाम दिसंबर के बाद से बिहार में मारे जाने वाले दूसरे एआईएमआईएम नेता हैं।

ओवैसी ने पूछा- अब्दुल के परिवार को कब इंसाफ मिलेगा?

 असदुद्दीन ओवैसी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म 'एक्स' पर लिखा कि गोपालगंज उपचुनाव में हमारे पूर्व प्रत्याशी और बिहार  AIMIM के सचिव अब्दुल सलाम असलम (मुखिया) की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. अल्लाह से दुआ करता हूं कि उनके परिवार वालों सब्र-ए-जमील अता करे. ओवैसी ने कहा कि उन्होंने कहा कि पिछले साल यानी दिसंबर 2023 में हमारे सिवान के जिलाध्यक्ष आरिफ जमाल की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. 

ओवैसी ने अब्दुल सलाम असलम की हत्या को लेकर नीतीश सरकार को निशाने पर लिया और उन्हें टैग करते हुए लिखा- नीतीश कुमार, अगर आपको कुर्सी-बचाओ खेल प्रतियोगिता से समय मिल जाये तो थोड़ा काम भी कर लीजिए. सिर्फ हमारे ही नेता क्यों निशाने पर हैं? क्या उनके परिवारों को इंसाफ मिलेगा?

बिहार के AIMIM नेता तौफिक रजा ने कहा कि हमारी पार्टी के नेता अब्दुल सलाम असलम की गोली मारकर हत्या कर दी गई. उन्होंने बताया कि अब्दुल सलाम असलम गोपालगंज उपचुनाव में हमारी पार्टी के प्रत्याशी थे. आरोपी को जल्द से जल्द पकड़ कर बिहार पुलिस सख्त कार्रवाई करे और दोषी को फांसी के फंदे पर लटकाया जाए. 

नवंबर 2022 में अब्दुल ने लड़ा था गोपालगंज उपचुनाव

अब्दुल सलाम असलम ने नवंबर 2022 में गोपालगंज विधानसभा सीट पर उपचुनाव लड़ा था, लेकिन उन्हें जीत नहीं मिली थी. बताया जा रहा है कि अपराधियों ने वारदात को उस दौरान अजाम दिया, जब अब्दुल सलाम असलम ट्रेन पकड़ने जा रहे थे. तभी दो बाइक पर सवार चार हमलावरों ने उन पर गोलीबारी की. वारदात को दौरान अब्दुल असलम अपने एक रिश्तेदार के साथ बाइक पर पीछे बैठे थे.

वारदात को लेकर क्या बोले गोपालगंज के एसपी?

पुलिस के मुताबिक, गोलीबारी के बाद घायल AIMIM नेता को अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया. गोपालगंज के पुलिस अधीक्षक स्वर्ण प्रभात ने कहा कि उन्होंने वारदात की जांच के लिए एक विशेष जांच दल का गठन किया है और हत्या के पीछे के मकसद का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं.

 

Also Read

First Published : 13 February 2024, 01:27 PM IST