share--v1

UP Police Constable Exam: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा आज से, एग्जाम देने जा रहे हैं तो जान लें ये जरूरी बातें

UP Police Constable Exam: उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए 48 लाख युवाओं ने आवेदन किया है और भर्ती केवल 60 हजार पदों पर होनी है. यानी परीक्षार्थियों के बीच जबरदस्त कंप्टीशन देखने को मिलेगा. भर्ती परीक्षा के लिए राज्य के सभी 75 जिलों में 2385 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं.

auth-image
India Daily Live

UP Police Constable Recruitment Exam: उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल के 60 हजार पदों के लिए आज यानी 17 फरवरी और 18 फरवरी को भर्ती परीक्षा होने जा रही है. पेपर लीक की खबरों के बीच भर्ती परीक्षा के लिए प्रदेश भर में चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं. 

उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए 48 लाख युवाओं ने आवेदन किया है और भर्ती केवल 60 हजार पदों पर होनी है. यानी परीक्षार्थियों के बीच जबरदस्त कंप्टीशन देखने को मिलेगा. भर्ती परीक्षा के लिए राज्य के सभी 75 जिलों में 2385 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं.

प्रवेश पत्र ले जाना ना भूलें
अगर आप इस परीक्षा में बैठने जा रहे हैं तो परीक्षा केंद्र पर प्रवेश पत्र ले जाना बिल्कुल ना भूलें क्योंकि प्रवेश पत्र के बिना आपको परीक्षा में बैठने नहीं दिया जाएगा. आप अपना प्रवेश पत्र uppbpb.gov.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं.

दो शिफ्ट में होगी परीक्षा
यूपी पुलिस कांन्सेबल भर्ती परीक्षा दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी. एक शिफ्ट सुबह 10 बजे से 12 बजे तक और दूसरी शिफ्ट दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक होगी. परीक्षा में कुल 150 प्रश्न पूछे जाएंगे. प्रत्येक प्रश्न 2 अंकों का होगा.

कड़ी निगरानी के बीच होगी परीक्षा
यूपी पुलिस कांन्सेबल भर्ती परीक्षा के लिए सुरक्षा और निगरानी के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. दो दिन पहले ही यूपी आरओ/पीआरओ भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने की खबरों के चलते जमकर बवाल हुआ था. इस बार ऐसी कोई घटना ना हो इसके लिए कड़ा निगरानी तंत्र विकसित किया गया है. फिजीकल जांच के अलावा परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी से निगरानी रखी जाएगी.

यह भी देखें

Also Read