share--v1

UP News: बैंड, बाजा, बारात की तैयारी के बीच दूल्हे ने की खास डिमांड, लड़की वाले पहुंचे थाने, और हो गया 'कांड'

Uttar Pradesh News: लड़की वालों का कहना है कि घर में शादी की सभी तैयारियों हो चुकी थीं. शादी के कार्ड भी बंट चुके थे, लेकिन लड़का वालों ने ऐन वक्त पर ऐसी डिमांड कर दी, जिसे हम पूरा नहीं कर पा रहे थे.

auth-image
India Daily Live

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले में एक शादी वाले घर में उस वक्त मातम परस गया, जब ऐन वक्त पर दूल्हा और ससुराल वालों ने बारात लेकर आने से इनकार कर दिया. हालांकि दूल्हा और दुल्हन का पहले से प्रेम प्रसंग चल रहा था, लेकिन अब दुल्हन ने आरोपी दूल्हे पर झांसा देकर रेप करने का आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

ये मामला उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड का है, क्योंकि लड़की यूपी के अमरोहा जिले की रहने वाली है, जबकि लड़का उत्तराखंड के उधमसिंह नगर का रहने वाला है. जांच में सामने आया है कि फरवरी 2022 में लड़की वाले मुरादाबाद के एक गांव में रिश्तेदार की शादी में शामिल होने के लिए गए थे. यहां पर उधमसिंह नगर का रहने वाला मुकीम भी आया था. शादी में लड़का और लड़की की जान पहचान हुई.

लड़की को प्रेम जाल में फंसाने का आरोप

लड़की के परिवार वालों ने बताया है कि इस दौरान आरोपी ने उनकी बेटी को अपने प्रेम जाल में फंसा लिया. परिवार वालों का आरोप है कि मार्च में उनका परिवार अपने खेतों पर काम कर रहा था. इसी दौरान आरोपी उनके घर आ गया. बेटी के साथ रेप किया. पीड़ित परिवार का आरोप है कि आरोपी ने कई बार ऐसी वारदात को अंजाम दिया. 

छह फरवरी को होने की शादी

परिवार वालों ने बताया कि प्रेम प्रसंग की जानकारी होने पर दोनों परिवार के बीच पंचायत हुई थी. इसके बाद परिवारों ने मर्जी के साथ दोनों का रिश्ता तय किया. 22 जनवरी 23 को लड़के वालों ने यहां आकर गोद भराई की रस्म की. इसके बाद 15 अक्टूबर को मंगनी हुई, जबकि शादी के लिए 6 फरवरी का दिन तय हुआ. 

लड़की वाले शादी की तैयारियों में जुटे थे. शादी के कार्ड भी रिश्तेदारियों में बंट चुके थे. इसी दौरान लड़के वालों ने दहेज में एक कार और 10 लाख रुपये की मांग कर दी. मांग पूरी नहीं होने पर लड़के वालों ने रिश्ता तोड़ दिया. अब लड़की वालों ने आरोपी दूल्हा और उसके परिवार वालों पर केस दर्ज कराया है.

Also Read