menu-icon
India Daily
share--v1

Sitapur Mass Murder: सीतापुर में सनकी की करतूत; मां-पत्नी की हत्या कर बच्चों को छत से फेंककर मार डाला, गोली मारकर खुद भी दी जान

Sitapur Mass Murder: उत्तर प्रदेश के सीतापुर से चौंकाने वाली घटना सामने आई है. एक शख्स ने अपनी मां और पत्नी की हत्या के बाद 3 मासूमों को छत से नीचें फेंककर मार डाला. इसके बाद खुद को गोली मारकर सुसाइड कर लिया. वारदात के बाद से इलाके में दहशत का माहौल है. उधर, मामले की जानकारी के बाद पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई है.

auth-image
India Daily Live
Sitapur Mass Murder

Sitapur Mass Murder: सीतापुर के रामपुर इलाके में एक शख्स ने पहले अपनी मां की गोली मारकर हत्या कर दी, फिर हथोड़े से पत्नी के सिर पर वारकर उसकी जान ले ली. इसके बाद अपने तीन बच्चों को छत से नीचें फेककर मार डाला. फिर बंदूक से गोली मारकर खुदकुशी कर ली. घटना शनिवार सुबह करीब 5 बजे की है. वारदात की जानकारी के बाद मौके पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई है. पुलिस के मुताबिक, शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. पड़ोसियों से जानकारी जुटाई जा रही है. 

मृतकों की पहचान 45 साल के अनुराग, 62 साल की सावित्री सिंह (अनुराग की मां), 40 साल की प्रियंका (अनुराग की पत्नी), 12 साल की अरना, 8 साल का आद्विक और 7 साल की अरवी के रूप में हुई है. पालापुर के गांव के लोगों ने बताया कि सुबह पांच बजे अचानक गोलियों की आवाज सुनी. वे अनुराग की घर की ओर दौड़े. वहां पहुंचकर देखा तो अनुराग घर के बाहर हाथों में बंदूक लिए खड़ा था. जब तक गांव के लोग कुछ समझ पाते और कुछ पूछते, अनुराग ने खुद को गोली मार ली. 

घर के अंदर आंगन में पड़ी थी तीनों मासूमों की लाश

अनुराग के पड़ोसियों के मुताबिक, अनुराग के सुसाइड के बाद वे घर के अंदर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी. गांव वालों के मुताबिक, अनुराग के घर के आंगन में उसके तीन बच्चों और छत पर पत्नी की लाश पड़ी थी. उधर, सूचना के बाद पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंची. शुरुआती पूछताछ में पता चला कि अनुराग नशा करता था. उसके पिता की पहले ही मौत हो चुकी है. घर में अनुराग, उसकी मां, पत्नी और बच्चे रहते थे. अनुराग के नशे के कारण घर में अक्सर झगड़ा होता था. 

अनुराग की पत्नी प्रियंका नौकरी करती थी, जो उसके रोज-रोज नशा करने की आदत से परेशान हो चुकी थी. प्रियंका ने अनुराग को काफी समझाया, लेकिन वो नशा नहीं छोड़ पा रहा था. इसके बाद प्रियंका ने उसे नशा मुक्ति केंद्र ले जाने की बात कही. पत्नी के इस बात पर अनुराग गुस्सा हो गया. कहा जा रहा है कि शुक्रवार की रात अनुराग और प्रियंका के बीच झगड़ा हुआ था. उस दौरान पड़ोसियों ने दोनों को समझाया-बुझाया था, जिसके बाद मामला शांत हो गया था. 

देर रात पड़ोसी अनुराग के घर से लौट, सुबह हुई वारदात

पड़ोसियों ने बताया कि देर रात झगड़े के शांत होने के बाद वे सभी अपने-अपने घर लौट गए. लेकिन तीन घंटे बाद ही अनुराग के घर के अंदर से गोली चलने की आवाज आई. गांव के लोग जब घटनास्थल पर पहुंचे तो वारदात की जानकारी हुई. घटनास्थल पर मौजूद सीतापुर एसपी चक्रेश मिश्रा ने बताया कि हमें सूचना मिली थी कि एक शख्स ने अपने परिवार के 5 सदस्यों की हत्या कर खुद को गोली मार ली है. शख्स के परिवार में कोई भी जिंदा नहीं बचा है. फिलहाल, जांच पड़ताल चल रही है.