menu-icon
India Daily
share--v1

UP Police Exam Paper Leak Case: पेपर लीक मामले में योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, पुलिस भर्ती बोर्ड की अध्यक्ष को हटाया

UP Police Exam Paper Leak Case: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में योगी सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है. योगी सरकार ने पुलिस भर्ती परीक्षा लीक मामले में डीजी रेणुका मिश्रा को उनके पद से हटा दिया है.

auth-image
India Daily Live
UP Police Exam Paper Leak:

UP Police Exam Paper Leak Case: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में योगी सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है.  योगी सरकार ने पुलिस भर्ती परीक्षा लीक मामले में डीजी रेणुका मिश्रा को उनके पद से हटा दिया है. अब राजीव कृष्ण को डीजी पुलिस भर्ती बोर्ड का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है.

उत्तर प्रदेश सिपाही भर्ती परीक्षा में 60,000 से अधिक कांस्टेबल भर्ती पदों के लिए 48 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने भाग लिया था. पेपर लीक होने के बाद  योगी सरकार ने एक्शन लेते हुए परीक्षा रद्द कर दी गई थी. सरकार ने अगले 6 महीने में दोबार परीक्षा करवाए जाने का निर्दश दिया है. भर्ती बोर्ड को यह निर्देश दिए है कि जिस भी स्तर पर लापरवाही बरती गई है उनके विरूद्ध एफआईआर दर्ज कराकर अग्रिम वैधानिक कार्रवाई सुनिश्चित की जाए. 

योगी सरकार ने इसकी जांच एसटीएफ से कराये जाने का निर्णय लिया है, जो भी दोषी पाया जाएगा उसके विरूद्ध कठोरतम कार्रवाई किये जाने के भी निर्देश दिए गए हैं.  जीरो टॉलरेंस के तहत घटना में शामिल अपराधियों पर  जल्द ही बड़ी कार्रवाई होगी. पुलिस आरोपियों के खिलाफ बुलडोजर कार्रवाई भी कर सकती है.  

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा में धांधली के आरोप लगे थे. कई जगहों से पेपर लीक की जानकारी आई. परीक्षा केंद्र के बाहर सॉल्व कॉपी मिले साथ ही सोशल मीडिया पर पेपर की तस्वीर वायरल हुए. एफआईआर दर्ज की गई और अब  पुलिस मामले की जांच कर रही है.