share--v1

Lok Sabha Elections 2024: हां-ना के बाद रुचि वीरा ने मुरादाबाद से भरा नामांकन, एसटी हसन का क्या होगा?

Lok Sabha Elections 2024: मुरादाबाद लोकसभा सीट से रुचि वीरा ने अपना नामांकन भर दिया है. इस सीट से एसटी हसन कल दोपहर में ही नामांकन दाखिल कर चुके हैं. 

auth-image
India Daily Live

Lok Sabha Elections 2024: उत्तर प्रदेश की मुरादाबाद लोकसभा सीट पर सस्पेंस बढ़ता जा रहा है. पहले चरण के चुनाव के लिए नामांकन के आखिरी दिन रार के बाद मुरादाबाद सीट से रुचि वीरा ने अपना नामांकन भर दिया है. पहले पार्टी ने रुचि वीरा को इस सीट से नामांकन दाखिल करने से रोक दिया था. पार्टी की ओर से रुचि ही मुरादाबाद सीट से आधिकारिक कैंडिडेट बनाया है. 

आज जब रुचि वीरा नामांकन के लिए डीएम ऑफिस के लिए निकली तो उन्हें रोक दिया गया. नामांकन के लिए डीएम ऑफिस जाते हुए रुचि वीरा ने कहा कि वह नामांकन के बाद वार्ता करेंगी. सपा सुप्रिमो ने यह कदम एसटी हसन समर्थकों के बवाल और प्रदर्शन के बाद उठाया है. जाहिर है कि पार्टी के अंदर मचे घमासान से पार्टी मुखिया को नुकसान का डर सता रहा है. 

एसटी हसन से जुड़े सवाल के जवाब पर रुचि ने कहा कि वह मेरे बड़े भाई हैं. हसन का टिकट सवाल कटने के सवाल पर रुचि ने कहा कि मुझे इस बारे में नहीं पता है. आप यह उनसे पूछिए. यानी की ये साफ की मुरादाबाद सीट पर पार्टी में दो फाड़ है. एसटी हसन कल दोपहर में ही मुरादाबाद से नामांकन दाखिल कर चुके हैं. 

 एसटी हसन का क्या होगा?

रुचि वीरा के नामांकन भरने के बाद अब एसटी हसन के सियासी भविष्य पर सवाल खड़ हो गए हैं. उन्होंने सपा से कल ही अपना पर्चा भरा है. अब रुचि वीरा के नामांकन दाखिल करने के बाद क्या एसटी हसन अपना पर्चा वापस लेगें या फिर पार्टी उन्हें कही और से उम्मीदवार बनाएगी. सूत्रों से ऐसी खबर आ रही है कि एसटी हसन का टिकट कटवाने के पीछे आजम खान का हाथ है. रुचि वीरा सपा के कद्दावर नेता आजम खान की करीबी मानी जाती है.

रामपुर शिफ्ट किए जा सकते हैं एसटी हसन

चर्चा ये भी है अखिलेश यादव एसटी हसन को मुरादाबाद से हटाकर रामपुर से चुनाव लड़वा सकते हैं. बता दें कि यूपी में रामपुर और मुरादाबाद दोनों ही सीटों पर पहले चरण में मतदान होना है. यहां नामांकन करने की आखिरी तारीख 27 मार्च यानी आज है.

Also Read