menu-icon
India Daily
share--v1

Holi 2024 In Ayodhya: होली खेलने के लिए 'राम लला' तैयार, अयोध्या में ऐसा होगा रंगोत्सव

Holi 2024 In Ayodhya: होली मनाने के लिए प्रभु श्रीराम की नगरी अयोध्या राम भक्तों का स्वागत करने के लिए तैयार है. मंदिर प्रशासन ने होली मनाने की पूरी तैयारी कर ली है.

auth-image
India Daily Live
Holi 2024 In Ayodhya

Holi 2024 In Ayodhya: रंगों के त्योहार होली को लेकर पूरे देश में जश्न ए रंग का माहौल है. उत्तर से दक्षिण और पूर्व से पश्चिम तक रंगों के त्योहार को मनाने के लिए तैयारियां जोरों शोरों से चल रही है. अयोध्या में भी रंगोत्सव को मनाने की तैयारी चल रही है. भक्त अपने आराध्य प्रभु श्रीराम के साथ होली खेलने के लिए तैयार हैं.

अयोध्या के राम मंदिर के प्रधान पुजारी आचार्य सत्येन्द्र दास ने होली की तैयारियों को लेकर कहा कि जिस तरह से 22 जनवरी को प्रभु की प्राण प्रतिष्ठा के बाद भक्तगढ़ अपने आराध्य के दर्शन करने के लिए उमड़े थे ठीक उसी प्रकार होली को लेकर भी उमंग भरा माहौल है. 25 मार्च को रंगोत्सव का त्योहार पूरे देश में धूमधाम से मनाया जाएगा.

प्राण प्रतिष्ठा के बाद पहली होली

आचार्य सत्येन्द्र दास ने कहा कि अयोध्या में प्रभु श्रीराम के भक्ति में आनंदमय तरीके से होली मनाई जा रही है. प्रभु की प्राण प्रतिष्ठा के बाद जिस तरह से भक्तों ने अपने प्रभु के प्रति अपार श्रद्धा भाव दिखाया वह बहुत ही अद्भुत था. अब होली के अवसर पर भी भक्तगढ़ कुछ इसी तरह से प्रभु की लीला का दीदार करेंगे. प्रभु की भक्ति में प्राण प्रतिष्ठा के बाद पहली होली मनाना बहुत ही अद्भुत होने वाला है.

ऐसी होगी प्रभु श्रीराम की होली

आचार्य सत्येन्द्र दास ने बताया कि प्रभु को गुलाल लगाया जाएगा और  कचौरी, गुझिया, पूरी, खीर और अन्य व्यंजनों का भोग लगाकर भक्तों को प्रसाद वितरित किया जाएगा. होली के अवसर पर ऐसा अयोध्या में होली को लेकर ऐसा उत्साह अभूतपूर्व है. यह सब प्रभु श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा के कारण ही संभव हो सका है.